Saturday , September 18 2021
Breaking News
Home / खबर / बिग बी के ‘बॉडीगार्ड’ पुलिसवाले का ट्रांसफर, 1.5 करोड़ रुपए पेमेंट मिलने की चर्चा पर हुआ एक्शन

बिग बी के ‘बॉडीगार्ड’ पुलिसवाले का ट्रांसफर, 1.5 करोड़ रुपए पेमेंट मिलने की चर्चा पर हुआ एक्शन

कई साल तक अमिताभ बच्चन के बॉडीगार्ड रहे मुंबई पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल जितेंद्र शिंदे का पुलिस कमिश्नर हेमंत नगराले ने तबादला कर दिया है। आरोप है कि जितेंद्र को अमिताभ बच्चन सालाना 1.5 करोड़ रुपए तनख्वाह देते थे। यह जानकारी मिलने के बाद जितेंद्र के खिलाफ विभागीय जांच का आदेश भी दिया गया है।

जितेंद्र शिंदे 2015 से अमिताभ के लिए काम कर रहे थे। चर्चा यह भी है कि वे अपनी प्राइवेट सुरक्षा एजेंसी भी चला रहे थे। इसकी जानकारी महकमे के कुछ लोगों को हुई और मामला मुंबई पुलिस कमिश्नर तक पहुंचा।

4 साल से ज्यादा नहीं रह सकते एक पुलिस स्टेशन में
मुंबई पुलिस के कमिश्नर का पद ग्रहण करने के बाद पुलिस आयुक्त हेमंत नागराले ने फरमान जारी किया था कि कोई भी व्यक्ति एक पद, एक थाने में चार साल से अधिक समय तक नहीं रह सकता है। विभाग का कहना है कि इसी नियम के तहत शिंदे का तबादला डीबी मार्ग थाने में कर दिया गया। पेमेंट के भुगतान को लेकर अमिताभ बच्चन के अकाउंट डिपार्टमेंट से भी जानकारी मांगी जा सकती है।

हर महीने 12 लाख रुपए लेते थे जितेंद्र
शिंदे हमेशा अमिताभ बच्चन के साथ परछाई की तरह नजर आते थे। कुछ समय पहले अचानक उनकी सैलरी को लेकर सोशल मीडिया में चर्चा शुरू हुई और यह कहा जाने लगा कि शिंदे की सैलरी किसी बड़ी MNC के CEO से भी ज्यादा है। चर्चा यह शुरू हुई कि शिंदे हर महीने तकरीबन 12 लाख रुपए अमिताभ से लेते थे, इसके अलावा उन्हें सरकारी सैलरी भी मिलती थी।

हालांकि, इतने ज्यादा पैसे लेने के पीछे की वजह यह थी कि वे बच्चन परिवार को अपने प्राइवेट सिक्यूरिटी भी देते थे। शिंदे ने जाने-माने अमेरिकी अभिनेता और निर्माता एलिजा वुड को भारत आने पर सुरक्षा प्रदान की थी।

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, फटाफट चेक करें अपने शहर में आज के नए रेट

यूपी में आज रविवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) के दाम जारी कर दिए गए ...