Sunday , August 1 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपीः मुस्लिम लड़की से दूसरी शादी करने को मजहब बदल लिए IPS, लपेटे में ले लिए योगी

यूपीः मुस्लिम लड़की से दूसरी शादी करने को मजहब बदल लिए IPS, लपेटे में ले लिए योगी

लखनऊ: योगी सरकार ने धर्म परिवर्तन कर दूसरी शादी रचाने के मामले में पुलिस उपाधीक्षक (DSP) विनीत सिंह पर शिकंजा कसा है. सरकार ने पूरे मामले की जांच CBCID से कराने का फैसला किया है. गैर राज्य की रहने वाली युवती ने रायबरेली में तैनाती के दौरान सीओ विनीत सिंह पर इस्लाम धर्म कुबुल कर उसे धोखे में रखकर दूसरी शादी रचाने का गंभीर आरोप लगाया था. ये मुद्दा पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर ने उठाया था. ADG प्रशासन ने CBCID को मामले के जांच के आदेश दिए हैं.

रायबरेली में डेढ़ साल पहले तैनाती के दौरान IPS विनीत सिंह पर कई गंभीर आरोप लगे थे. एक नेता के साथ उनके वायरल हुए ऑडियो की भी काफी चर्चा हुई थी. उन्हें साल 2020 में सस्पेंड कर दिया गया था. आरोप है कि करीब 3 साल पहले उनका एक मुस्लिम महिला पत्रकार से संपर्क हुआ और वह महिला के प्यार में पागल हो गए. उन्होंने महिला से अपनी शादी की बात छिपाकर शादी का प्रस्ताव रख दिया.
धोखा देकर मुस्लिम लड़की से रचाई दूसरी शादी

रायबरेली जिले के ऊंचाहार में तैनात रह चुके DSP विनीत सिंह ने पहली शादी की बात छिपा कर एक मुस्लिम लड़की के साथ निकाह कर लिया. इसके लिए उन्होंने धर्म परिवर्तन कर इस्लाम भी कबूल लिया. दोनों कई स्थानों पर मियां बीबी के रूप में रहते रहे. जब महिला के सामने उनकी असलियत सामने आई तो वह दंग रह गई. उसने विनीत से तलाक मांगा, लेकिन डीएसपी विनीत सिंह उसे तलाक न देने पर अड़े है. पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर और उनकी पत्नी नूतन ठाकुर की शिकायत के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया.

ADG ला एंड आर्डर प्रशांत कुमार के मुताबिक, IPS विनीत सिंह की डेढ़ वर्ष पूर्व रायबरेली तैनाती के दौरान गैर जनपद स्थानांतरण किया गया था, लेकिन उन्होंने वहां ज्वाइन नहीं किया. आदेश उल्लंघन के मामले में मार्च 2020 में उन्हें निलंबित कर दिया गया था. लगभग एक साल बाद वह बहाल हुए और उन्हें पीलीभीत पोस्टिंग मिली. कुछ दिन बाद उन्हें वहां से भी हटा दिया गया. इस समय वह CBCID कानपुर में तैनात हैं.

loading...

Check Also

उत्तराखंड में भी कल से खुलेंगे स्कूल, पैरेंट्स पढ़ लें गाइडलाइंस

देहरादून :  कोरोना महामारी के चलते स्कूल काफी समय से बंद हैं। अब राज्य सरकार ...