Saturday , September 18 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / लव जेहाद : हिंदू बन महिला को प्रेमजाल में फंसाकर मंदिर में रचाई शादी, जब पता असलियत…

लव जेहाद : हिंदू बन महिला को प्रेमजाल में फंसाकर मंदिर में रचाई शादी, जब पता असलियत…

फर्रुखाबाद में लव जेहाद का मामला सामने आया है। यहां पर महिला को एक मुस्लिम युवक ने हिंदू बन प्रेमजाल में फंसा लिया। इसके बाद मंदिर में जाकर शादी की। असलियत पता चलने पर जब महिला ने विरोध किया तो जबरने उसका धर्म परिर्तन करा दिया। अब आरोपी महिला के बच्चों पर भी धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा है। पीड़ित महिला ने पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने आरोपी पति के भाई को हिरासत में लिया है।

शादी के बाद पता चली असलियत

शहर कोतवाली क्षेत्र निवासी एक महिला ने शनिवार को विश्वहिंदू परिषद के जिला मंत्री दिनेश सिंह तोमर, हिंदू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष सुबोध मिश्रा आदि को आपबीती सुनाई। कहा कि उसका 2004 में विवाह हुआ था। पति से दो बेटियां पैदा हुईं। पति मानसिक रोगी था। इसलिए वह एक अस्पताल में नौकरी करने लगी। वहीं एक युवक नाम बदलकर नौकरी कर रहा था। वहां महिला से नजदीकी बढ़ाई। महिला आर्थिक तंगी के चलते उसके झांसे में आ गई और शादी कर ली। तभी उसे पता चला कि युवक का असली नाम जाहिद सलीम है।

दरगाह ले जाकर कराया धर्म परिवर्तन

2015 में युवक कायमगंज की एक दरगाह में ले गया और धर्म परिवर्तन करवा दिया। कलमा, दारुल शरीफ आदि की शिक्षा दी। पिता की मृत्यु के बाद मिले एक लाख धीरे-धीरे निकलवा लिए। 24 जून 2021 को बेटी के नाम जमा 50 हजार रुपये की एफडी भी तुड़वाकर पैसे ले लिए। पीड़िता का आरोप है कि अब वह तलाक लेना चाहता है। वहीं पीड़िता का आरोप है कि उसका पति और उसके दोस्त युवतियों का जाल में फंसाकर धर्म परिवर्तन कराते हैं। विहिप जिला मंत्री ने इसकी सूचना कोतवाल को दी।

आरोपी के भाई को हिरासत में लिया

कोतवाल के निर्देश पर पांचाल घाट चौकी प्रभारी हरिओम प्रकाश त्रिपाठी, आवास विकास चौकी प्रभारी विशेष कुमार पुलिस बल के साथ युवक के घर पहुंचे। आरोपी नहीं मिला, तो उसके भाई को हिरासत में लेकर कोतवाली ले आई। उधर, कोतवाल नीतेश सिंह ने बताया ने बताया कि मामले में रवि उर्फ करण उर्फ जाहिद सलीम के खिलाफ महिला पर जानलेवा हमला करने व रुपये निकालने का मुकदमा दर्ज कराया है।

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, फटाफट चेक करें अपने शहर में आज के नए रेट

यूपी में आज रविवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) के दाम जारी कर दिए गए ...