Monday , December 6 2021
Home / खबर / ताजा आंकड़ा: एमपी में अब सिर्फ नाम का कोरोना, लेकिन इस बात ने बढ़ाई चिंता!

ताजा आंकड़ा: एमपी में अब सिर्फ नाम का कोरोना, लेकिन इस बात ने बढ़ाई चिंता!

मध्य प्रदेश में सोमवार को 5 जिलों में कोरोना संक्रमण के 10 नए मामले सामने आए हैं। भोपाल में लगातार दूसरे दिन 3 मामलों के साथ 6 दिनों में 12 केस मिले हैं। इसके अलावा इंदौर, जबलपुर, सागर में 2-2 और बड़वानी में 1 केस मिला है।

प्रदेश में कोरोना के मामले कम मिल रहे हो, लेकिन संक्रमण की जद में अलग-अलग जिले आ रहे हैं। प्रदेश में पिछले 6 दिनों में 18 जिलों में 90 केस मिल चुके हैं। इसमें अभी सबसे ज्यादा संक्रमित दमोह में 22, इंदौर और भोपाल में 12, जबलपुर 11, होशंगाबाद में 9 संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा सागर में 7, धार में 3, छतरपुर, टीकमगढ़, राजगढ़ में 2-2 और सिवनी, मंदसौर, ग्वालियर, कटनी, डिंडौरी, खरगोन, विदिशा बड़वानी में 1-1 केस सामने आया है।

कोरोना संक्रमण के नए मामले छोटे जिलों में मिलने से सरकार की चिंता बढ़ी हुई है। सरकार अब तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए जागरूकता अभियान तेज करने की तैयारी कर रही है। इसमें लोगों को कोविड प्रोटोकाॅल का पालन करने और वैक्सीनेशन कराने प्रेरित करने पर फोकस किया जाएगा।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है, सरकार का टेस्टिंग पर फोकस है। प्रदेश में 70 हजार से ज्यादा प्रतिदिन टेस्टिंग की जा रही है, इसलिए नए मामले सामने आ रहे हैं।

loading...

Check Also

पेट्रोल-डीजल की कमी के बाद अब इस देश में अंडरवियर्स और पजामे की भारी किल्लत

लंदन (ईएमएस)।आपकों जानकार हैरानी होगी कि यूके में इन दिनों अंडरवियर्स और पजामे की भारी ...