Friday , July 30 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / पूर्व दिग्गज का बड़ा दावा- ‘कोहली बनेंगे दुनिया के बेस्ट कप्तान’, क्या कहते हैं आंकड़े?

पूर्व दिग्गज का बड़ा दावा- ‘कोहली बनेंगे दुनिया के बेस्ट कप्तान’, क्या कहते हैं आंकड़े?

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर (Sanjay Bangar) ने विराट कोहली के कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है। बांगड़ ने कहा कि उन्हें कोई शक नहीं है कि विराट कोहली क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा कप्तानी करने वाले खिलाड़ी बनेंगे। वो कप्तानी के सभी रिकॉर्ड तोड़ेंगे। बता दें, विराट कोहली भारत के अब तक के सबसे सफल टेस्ट कप्तान हैं, लेकिन उन्होंने अभी तक कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है। विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारत को हाल ही में साउथेम्प्टन के एजेस बाउल में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा है।

बता दें, भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी के अचानक टेस्ट से कप्तानी छोड़ने के बाद साल 2014-15 के दौर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम टेस्ट मैच से कप्तानी संभाली थी। उन्होंने अब तक 61 टेस्ट मैचों में भारत की अगुवाई की है। कोहली के नेतृत्व में भारत पिछले पांच सालों से लगातार टेस्ट मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है।

वनडे इंटरनेशनल में उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने 95 मैचों में से 65 मैचों में जीत दर्ज की है। वहीं, कोहली ने 45 बार T20I टीम की कप्तानी की है और भारत ने 27 मैच जीते हैं। कोहली के नेतृत्व में भारत पिछले पांच सालो में टेस्ट में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहा है।

विराट कोहली के ही कप्तानी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सरजमीं पर पहली बार टेस्ट सीरीज जीती थी। बता दें,  कोहली आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के भी कप्तान है।

loading...

Check Also

IND vs SL 3rd T20: भारत की शर्मनाक हार में करिश्माई कैच लपके श्रीलंकाई कप्तान, देखें Video

श्रीलंका के खिलाफ तीसरा टी20 मैच भारत की लचर बल्लेबाजी के लिए हमेशा याद किया ...