Friday , July 23 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी में कोरोना: 42 जिलों में खोजने से भी नहीं मिला, लेकिन राजधानी में बढ़ गया आंकड़ा

यूपी में कोरोना: 42 जिलों में खोजने से भी नहीं मिला, लेकिन राजधानी में बढ़ गया आंकड़ा

 लखनऊ :  उत्तर प्रदेश में कोरोना के मरीजों में लगातार गिरावट हो रही है। नतीजतन अब यूपी के 42 जिलों में एक भी नए संक्रमित की संख्या दर्ज नहीं की गई है। राज्य में नए संक्रमितों की संख्या जहां कम होकर 100 से नीचे बनी हुई है। वहीं, राजधानी लखनऊ में 2 दिन पहले आई कमी के बाद सोमवार को एक बार फिर से नए संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी दर्ज की गई। हालांकि, लखनऊ में नए संक्रमितों की संख्या 20 से कम होकर डबल डिजिट में बनी हुई है।

लखनऊ ने 14 नए संक्रमित आए सामने
सोमवार को उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों में एक बार फिर बढ़ोतरी दर्ज की गई है। बीते दो दिनों से लखनऊ में नए संक्रमितों की संख्या सिंगल डिजिट के रूप में 10 से नीचे दर्ज की जा रही थी। वहीं, सोमवार को यही संख्या बढ़कर 14 दर्ज की गई। इसी के साथ बीते कई दिनों से स्वास्थ्य विभाग की ओर से दिखाई जा रही संक्रियता के चलते संक्रमण से मरने वाले मरीजों की संख्या लगातार शून्य बनी है। सोमवार को जारी हुए आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में 14 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज किया गया। जिसके चलते राजधानी में कोरोना से एक्टिव मरीजों का ग्राफ कम होकर 140 तक पहुंच गया है।

यूपी में 2 मरीजों की मौत के साथ 96 नए मरीज आए सामने

उत्तर प्रदेश के कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों में लगातार उतार चढ़ाव बना हुआ है। बीते शनिवार को यूपी के भीतर जो नए संक्रमितों की संख्या कम होकर 100 तक पहुंच गई थी। वहीं, रविवार को बढ़कर 125 तक पहुंच गई। जिसके बाद सोमवार को जारी हुए आंकड़ों के मुताबित बीते 24 घंटे में नए संक्रमितों की संख्या एक बार फिर कम होकर 2 मरीजों की मौत के साथ 96 तक पहुंच गई। बीते 24 घंटे में 112 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज किया गया, जिसके चलते राज्य में कोरोना से एक्टिव केस का ग्राफ कम होकर 1576 तक दर्ज किया गया है।

42 जिलों से नहीं दर्ज हुए एक भी मामले
उत्तर प्रदेश में तेजी से घट रही कोरोना संक्रमितों की संख्या का असर राज्य के सभी जिलों में देखने को मिल सकता है। सोमवार को राज्य सरकार की ओर से जारी हुई सूची के मुताबित, यूपी के 42 जिलों में बीते 24 घंटे में 1 भी कोरोना संक्रमितों की संख्या नहीं दर्ज की गई। वहीं, यूपी के 31 जिले ऐसे हैं, जहां 10 से सिंगल डिजिट में 10 से भी कम मामले दर्ज किए गए हैं। इस लिहाज से यूपी के दो जिले (लखनऊ और सीतापुर) में 20 से कम डबल डिजिट में नए संक्रमितों की संख्या दर्ज की गई है।

loading...

Check Also

आगरा: 8.5 करोड़ की डकैती का मास्टरमाइंड है खानदानी अपराधी, दो भाइयों का हुआ एनकाउंटर, बहन पर भी 8 केस दर्ज

आगरा में मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी में 8.5 करोड़ रुपए की डकैती का मास्टरमाइंड नरेंद्र ...