Sunday , June 13 2021
Breaking News
Home / खबर / वैक्सीनेशन से डरे लोग बोले- टीका लगाकर भी मरना है तो ऐसे ही मर जाएंगे, लेकिन लगवाएंगे नहीं

वैक्सीनेशन से डरे लोग बोले- टीका लगाकर भी मरना है तो ऐसे ही मर जाएंगे, लेकिन लगवाएंगे नहीं

जोधपुर ;  कोरोना वायरस संक्रमण के से बचने के लिए केंद्र व राज्य सरकार टीकाकरण पर जोर दे रही हैं, लेकिन अभी भी ग्रामीण क्षेत्रों में अफवाहें थमने का नाम नहीं ले रही। एक ही बूथ पर जहां किसी में उत्साह नजर आया तो कोई टीके को लेकर आनाकानी करता दिखा। ऐसा ही नजारा जोधपुर के बोरुंदा तहसील का दिखा। यहां सोमवार को जहां 106 वर्ष के बुजुर्ग उत्साह से वैक्सीन लगाते नजर आईं तो वहीं कुछ आनाकानी करते दिखे।

कोरोना संक्रमण से आम जन को सुरक्षित रखने के लिए वैक्सीनेशन का दौर जारी है। सरकार 45 वर्ष से ऊपर की उम्र के लोगों को निशुल्क वैक्सीन लगा रही है, बावजूद इसके कुछ लोगों में आनाकानी कर रहे है। बोरुंदा तहसील में ऐसी ही 2 तस्वीरें देखने को मिली एक और जहां लोगों ने अपने घर पहुंची चिकित्सा विभाग की टीम को वैक्सीन लगाने से यह कहते हुए इंकार कर दिया की वैक्सीन लगाने से नोखा में रह रहे हमारे परिजन की तबीयत बिगड़ गई। उनकी कभी भी मौत हो सकती है। जब वैक्सीन लगाकर मरना ही है तो हम बिना वैक्सीन लगाए ही मरेंगे। वहीं, दूसरी ओर 106 उम्र के एक बुजुर्ग प्रेमाराम वैक्सीन लगाने के लिए वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचे और वैक्सीन लगाकर सरकारों के प्रयासों की प्रशंसा की।

महिला करती रही आनाकानी

बोरुंदा कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में स्थापित वेक्सीनेशन केंद्र पर लोगों को वैक्सीनेशन के लिए जागरुक किया जा रहा है। इस दौरान कुछ लोगों ने बीएलओ से कहा कि टीका नहीं लगाना है। बार-बार समझाइश के बाद भी जब एक महिला नहीं मानी तो बीएलओ ने कहा कि सरकारी सेवाएं नहीं मिलेंगी तो एक महिला ने कहा सरकारी सेवा भी नहीं लेनी है। महिला ने बताया कि उसके एक परिचित को टीका लगाया था। जो तब से ही गंभीर बीमार है। टीके से डर लगने की बात कहकर मना कर दिया। इसी ही मोहल्ले में करीब चार लोग 45 से अधिक की उम्र के है। जिनमें से 2 हाथ जोड़कर निवेदन करने पर माने और टिका लगाया।

loading...
loading...

Check Also

यूपी के बंटवारे की जोरों पर अटकलें, जानें क्या जवाब दी मोदी सरकार?

नई दिल्ली :  उत्तर प्रदेश की सियासत इन दिनों चर्चा में है। कहा जा रहा ...