Thursday , December 2 2021
Home / उत्तर प्रदेश / लॉकडाउन कितना बढ़ेगा और कैसे बढ़ेगा, कल सुबह 10 बजे सब बताएंगे पीएम

लॉकडाउन कितना बढ़ेगा और कैसे बढ़ेगा, कल सुबह 10 बजे सब बताएंगे पीएम

जिसका सबको इंतजार था उस सवाल का जवाब कल मिलने वाला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल खुद सुबह 10 बजे देश को संबोधित करनेवाले हैं। कल ही 21 दिन का लॉकडाउन भी खत्म हो रहा है। ऐसे में प्रधानमंत्री खुद आगे का प्लान बता सकते हैं कि लॉकडाउन बढ़ेगा या नहीं। वैसे ताजा हालात देखते हुए लॉकडाउन दो हफ्ते बढ़ने के पूरे चांस हैं। हालांकि, कुछ नई छूट मिल सकती हैं।

21 दिन के लॉकडाउन की वजह से देश की अर्थव्यवस्था पर नकारात्मक असर हुआ है। लोगों के पास काम धंधा नहीं है। ऐसे में इसबार सरकार कृषि के साथ-साथ कारखानों और माल के ट्रांसपोर्ट को छूट दे सकती है। बंदिशें खासकर ऐसे इलाकों तक सीमित रह सकती हैं जहां कोरोना के केस ज्यादा हैं, मतलब हॉटस्पॉट इलाकों में।

21 दिन के लॉकडाउन में खेती से जुड़े कामों को छूट थी। लेकिन कारखाने बंद थे, जिससे लोगों के रोजगार छिन गए। इसबार लॉकडाउन 2.0 में सरकार छोटे और मध्यम उद्योगों को खोल सकती है। कारखाना मालिकों से कहा जाएगा कि मजदूरों को अंदर ही रोका जाए, खाने-पीने और रहने का इंतजाम वहीं हो।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बात की थी। उस मीटिंग में यह बात निकलकर आई थी कि लॉकडाउन को कम से कम दो हफ्ते यानी इस पूरे महीने के लिए बढ़ाया जाना चाहिए। अब हो सकता है कि मोदी खुद कल इस बात की घोषणा कर दें।

loading...

Check Also

क्या 7 दिन बाद MP में हो जाएगा अंधेरा ! रोजाना 68 हजार मीट्रिक टन खपत, सतपुड़ा पावर प्लांट के पास 7 दिन का स्टॉक

मध्य प्रदेश में कोयले का संकट गहराने लगा है. बात करें बैतूल के सतपुड़ा पावर ...