Tuesday , November 30 2021
Home / उत्तर प्रदेश / लॉकडाउन में फंसे लोगों के लिए योगी का बड़ा फैसला, अब चिंता की कोई बात नहीं !

लॉकडाउन में फंसे लोगों के लिए योगी का बड़ा फैसला, अब चिंता की कोई बात नहीं !

कोरोनावायरस संक्रमण की कड़ी को तोड़ने के लिए देश भर में लागू 21 दिनों का लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म हो रहा है. इस बीच लगातार बढ़ रही कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या को देखते हुए मोदी सरकार कुछ राहत के साथ लॉकडाउन को बढ़ा सकती है. लॉकडाउन के दौरान उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों के शेल्टर होम में फंसे सैकड़ों लोगों को उनके घर पहुंचाने की तैयारी योगी आदित्यनाथ ने कर ली है. शेल्टर और क्वारंटाइन होम में फंसे लोगों की स्क्रीनिंग के बाद अब उन्हें उनके-उनके गंतव्य तक पहुंचाया जाएगा.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “प्रदेश में जहां भी लोग 14 दिनों तक शेल्टर होम में रह चुके हैं, उनकी जांच करवाई जाए और फिर सुरक्षित 14 दिन के होम क्वारंटाइन हेतु उनको घर भेजने की व्यवस्था, हम लोग करने जा रहे हैं.सभी लोगों की स्क्रीनिंग होगी. घर में भी सभी लोगों को 14 दिन की क्वारंटाइन अवधि को पूरा करना होगा. सरकार इन लोगों को घर पहुंचाने के साथ ही राशन भी मुहैया करवाएगी.

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने धार्मिक आयोजनों को घर में ही मनाने की अपील की. उन्होंने कहा, ” आगामी पर्व और त्यौहारों के लिए भी यही अपील है जैसे 23 अप्रैल से रमजान शुरू होंगे. सभी मौलाना, मौलवी, धर्मगुरुओं से हम लोगों की अपील है कि किसी भी पर्व, त्यौहार पर सामूहिक आयोजन न हों क्योंकि यह आयोजन बीमारी और संक्रमण को बढ़ा सकते हैं.”

 

loading...

Check Also

क्या 7 दिन बाद MP में हो जाएगा अंधेरा ! रोजाना 68 हजार मीट्रिक टन खपत, सतपुड़ा पावर प्लांट के पास 7 दिन का स्टॉक

मध्य प्रदेश में कोयले का संकट गहराने लगा है. बात करें बैतूल के सतपुड़ा पावर ...