Thursday , December 2 2021
Home / उत्तर प्रदेश / लॉकडाउन: यूपी के इन जिलों की रिपोर्ट्स से नाखुश योगी, छूट देने के कतई मूड में नहीं !

लॉकडाउन: यूपी के इन जिलों की रिपोर्ट्स से नाखुश योगी, छूट देने के कतई मूड में नहीं !

कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से देश में लॉकडाउन (India Lockdown) चल रहा है। इन सबके बीच लॉकडाउन में सोमवार यानी 20 अप्रैल से कुछ जगहों पर छूट दिए जाने का ऐलान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में किया था। शर्त थी कि हालात सुधरने चाहिए। इस बीच, लखनऊ समेत यूपी के 40 जिलों में लॉकडाउन की स्थिति असंतोषजनक पाई गई है।

छूट मिलने के आसार कम

इस बात को लेकर खुद अपर प्रमुख सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी और डीजीपी एचसी अवस्थी ने इस पर नाराजगी जताई है। इन हालात में पाबंदियों में छूट मिलने के आसार कम नजर आ रहे हैं।

इन जिलों की रिपोर्ट्स असंतोषजनक

लखनऊ के अलावा नोएडा, वाराणसी, गाजीपुर, आजमगढ़, कुशीनगर, बस्ती, गोंडा, बहराइच, बलरामपुर, मेरठ, बागपत, हापुड़, गाजियाबाद, बुलंदशहर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, बरेली, मुरादाबाद, बिजनौर, रामपुर, अमरोहा, संभल, खीरी, रायबरेली, सीतापुर, बाराबंकी, सुलतानपुर, कानपुर नगर, कानपुर देहात, कन्नौज, जालौन, प्रयागराज, प्रतापगढ़ और बदायूं में लॉकडाउन को असंतोषजनक पाया गया है।

डीजीपी ने दिए निर्देश

डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने निर्देश दिए हैं कि लॉकडाउन को कड़ाई से लागू करवाने के लिए क्षेत्र के हर चौराहे पर पिकेट और फुट पेट्रोलिंग करवाई जाए। हॉटस्पॉट की ड्रोन कैमरों से निगरानी हो। हॉटस्पॉट में स्थित बैंक व राशन की दुकानें बंद रखी जाएं। इन इलाकों में आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों को छोड़ बाकी सभी के पास रद करने को कहा गया है।

loading...

Check Also

क्या 7 दिन बाद MP में हो जाएगा अंधेरा ! रोजाना 68 हजार मीट्रिक टन खपत, सतपुड़ा पावर प्लांट के पास 7 दिन का स्टॉक

मध्य प्रदेश में कोयले का संकट गहराने लगा है. बात करें बैतूल के सतपुड़ा पावर ...