Saturday , December 4 2021
Home / उत्तर प्रदेश / लॉकडाउन : ‘साहब.. अभी हमारी शादी हुई है और घर में राशन नहीं है.. हम दोनों खून बेचने जा रहे हैं’

लॉकडाउन : ‘साहब.. अभी हमारी शादी हुई है और घर में राशन नहीं है.. हम दोनों खून बेचने जा रहे हैं’

आगरा :  कोरोना महामारी के चलते घोषित लॉकडाउन से रोजाना कमाने-खाने वालों पर संकट गहराता जा रहा है। हालात ये हैं कि किसी-किसी के पास तो खाने के लिए राशन तक नहीं बचे हैं। गुरुवार को न्यू आगरा क्षेत्र में कुछ इसी तरह का मामला सामने आया। यहां एक नवविवाहित दंपती के पास खाने के लिए राशन नहीं बचा तो वे अपना खून बेचकर ही रुपये का इंतजाम करने के लिए निकल पड़े। पुलिस ने चेकिंग के दौरान उन्हें पकड़ लिया। उनकी बात सुनकर हर कोई सन्न रह गया। पुलिस ने न सिर्फ दंपती को भोजन कराया, बल्कि आगे भी मदद का भरोसा दिलाया।

बृहस्पतिवार दोपहर हरीपर्वत चौराहे पर पुलिस चेकिंग कर रही थी। तभी पैदल एक युवक और महिला आते दिखे। पुलिस ने दोनों को रोक लिया। उनसे घर से बाहर आने का कारण पूछा। पहले तो युवक सकपकाया। बाद में उसने पुलिस को बताया कि वह ऑटो चलाता है। लॉकडाउन की वजह से काम नहीं है। इस कारण एक रुपये भी नहीं मिल पा रहा है। हाल ही में शादी हुई थी। घर में राशन नहीं है। गैस भी दो दिन की बची है। इस कारण वह और उसकी पत्नी खून बेचने जा रहे हैं।

पुलिसकर्मियों ने युवक के दर्द को समझा
थाना हरीपर्वत के प्रभारी निरीक्षक ने युवक को खाने-पीने का इंतजाम करने का भरोसा दिलाया। युवक न्यू आगरा क्षेत्र का रहने वाला था। इस पर न्यू आगरा पुलिस को जानकारी दी गई। इसके बाद युवक को भोजन उपलब्ध कराया। उधर, आगरा में चल रहे डबल लॉक के दौरान घरों पर जरूरत का सामान मुहैया कराने का दावा गुरुवार को झूठा होता हुआ नजर आया। पुलिस कंट्रोल रूम पर कई जरूरतमंदों ने राशन और सब्जी की डिमांड की तो इन सूचनाओं ने पुलिस को परेशानी में डाल दिया। सब्जी और राशन की दुकानों को सख्ती से सुबह ही पुलिस बंद करा चुकी थी। ऐसे में राशन और सब्जी की मांग को पुलिस पूरी नहीं कर पाई। हिंदुस्तान बिरादरी के डॉ. शिराज कुरेशी और पूर्व फोटो जर्नलिस्ट असलम सलीमी ने इसकी पुष्टि की है।

आगरा में कोरोना के 19 नए मरीज, तीन स्वास्थ्यकर्मी भी शामिल
आगरा में गुरुवार को 19 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। नए मरीजों में तीन मेडिकल प्रफेशन से जुड़े हैं, इनमें दो डॉक्टर और एक वार्ड बॉय भी है। डॉक्टरों में से एक एसएन मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर हैं और दूसरे सैंया स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक। वार्ड बॉय भी एसएन मेडिकल कॉलेज से है, जिसकी ड्यूटी तीन दिन पहले ही आइसोलेशन वार्ड में लगी थी।

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, जारी हो गए नए रेट, फटाफट करें चेक

सरकारी तेल कंपनियों की ओर से आज पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई ...