Wednesday , June 16 2021
Breaking News
Home / खबर / महाराष्ट्र के 18 जिलों में अनलॉक का प्रस्ताव, 5 फेज में लॉकडाउन हटाएगी उद्धव सरकार!

महाराष्ट्र के 18 जिलों में अनलॉक का प्रस्ताव, 5 फेज में लॉकडाउन हटाएगी उद्धव सरकार!

मुंबई
कोरोना वायरस का संक्रमण महाराष्ट्र में कम होने लगा है। ऐसे में राज्य में लागू पाबंदियों में ढील का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार लॉकडाउन की पाबंदियों को पांच चरणों में ढील देने की तैयारी कर रही है। इसके तहत पहले चरण में 18 जिलों से पाबंदियां पूरी तरह से हटा ली जाएंगी। हालांकि इस पर अभी तक अंतिम फैसला नहीं हो सका है। उधर, महाराष्ट्र सरकार के एक मंत्री ने राज्य में अनलॉक की घोषणा कर दी, वहीं थोड़ी देर बाद मुख्यमंत्री कार्यालय ने बयान जारी कर कहा कि अनलॉक पर अभी फैसला नहीं लिया गया है।

इससे पहले राज्य के हालात की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में गुरुवार को एक बैठक हुई। इस बैठक में कई अहम फैसले लिए गए। राहत और पुनर्वास राज्य मंत्री विजय वडेट्टीवार ने मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इन फैसलों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने लॉकडाउन से बाहर निकलने के लिए पांच स्तरीय योजना बनाई है। जिले में कोरोना संक्रमण की दर और ऑक्सिजन बेड की उपलब्धता इसके मानदंड हैं।

5 फीसदी से कम संक्रमण वाले जिलों में सभी पाबंदियां होंगी समाप्त
वडेट्टीवार ने बताया कि जिस जिले में संक्रमण दर 5 फीसदी से कम है और 75 फीसदी से ज्यादा ऑक्सिजन बेड खाली हैं, वहां लॉकडाउन पूरी तरह से हटा लिया जाएगा। इसके अनुसार 18 जिलों से पाबंदियां पूरी तरह हटा ली जाएंगी और सभी दुकानें, पार्क, थिएटर, सैलून खोलने की अनुमति दी जाएगी।

पहले चरण में ये जिले होंगे अनलॉक
पहले चरण में जिन जिलों को अनलॉक किया जाएगा, उनमें ठाणे, नागपुर, औरंगाबाद, चंद्रपुर, भंडारा, बुलडाना, गढ़चिरौली, गोंदिया, नांदेड़, नासिक, परभणी, जालना, लातूर, यवतमाल, वर्धा, धुले, वाशिम और जलगांव शामिल हैं।

loading...
loading...

Check Also

योगी के कोतवाल ने माइक पर पब्लिक को दी मां-बहन की गालियां, देखें वायरल VIDEO

लखनऊ। अपनी नौकरी का अधिकतम समय उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बिताने वाले लोकप्रिय ...