Saturday , September 18 2021
Breaking News
Home / खबर / बिहार में यलो अलर्ट : इन जिलों में भयावह बरसात के आसार, वज्रपात की भी आशंका

बिहार में यलो अलर्ट : इन जिलों में भयावह बरसात के आसार, वज्रपात की भी आशंका

पटना
बिहार में मॉनसून की दस्तक के बाद से ही अलग-अलग इलाकों में बारिश का दौर लगातार जारी है। मौसम विभाग ने मंगलवार को भी कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। उत्तर बिहार के कई हिस्सों जोरदार बारिश की संभावना जताई गई है। दक्षिण-पूर्वी हिस्से में भी ऐसे ही हालात नजर आ रहे हैं। बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका जताई गई है, ऐसे में लोगों को अलर्ट रहने को कहा गया है।

इन जिलों में बारिश की संभावना
पटना स्थित मौसम विज्ञान केंद्र ने बुधवार को कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसमें सीतामढ़ी, शिवहर में हल्की से मध्य बारिश की संभावना जताई गई है। पूर्वी चंपारण, मुजफ्फरपुर, सारण जिले के कुछ हिस्सों में भी बादल गरजने के साथ बारिश के आसार हैं।

गोपालगंज, सिवान, समस्तीपुर, औरंगाबाद, वैशाली, नालंदा, शेखपुरा में आज बारिश की संभावना है। साथ ही 30 से 40 किमी/घंटा का रफ्तार से तेज हवा और वज्रपात का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम की स्थिति को देखते हुए लोगों से आग्रह किया गया है कि वो सतर्क रहें।

उफान पर नदियां
दूसरी ओर लगातार बारिश के बाद सूबे की कई नदियां उफान पर हैं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को राज्य के बाढ़ प्रभावित पांच जिलों का हवाई सर्वेक्षण किया और बाढ़ से उत्पन्न स्थिति का जायजा लिया। सीएम नीतीश ने पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी और शिवहर जिले के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा किया।

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, फटाफट चेक करें अपने शहर में आज के नए रेट

यूपी में आज रविवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) के दाम जारी कर दिए गए ...