Monday , October 25 2021
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / McDonald’s में हुआ ऐसा कांड, जानने के बाद वहां कभी नहीं जाओगे आप

McDonald’s में हुआ ऐसा कांड, जानने के बाद वहां कभी नहीं जाओगे आप

अगर आप भी McDonald’s के बर्गर के शौकीन है तो यह खबर आपको परेशान कर सकती है। हाल ही में दुनिया की सबसे बड़ी बर्गर चेन मैकडॉनल्ड्स को डेटा ब्रीच का शिकार होना पड़ा। दुनिया की सबसे बड़ी बर्गर चेन मैकडॉनल्ड्स ने शुक्रवार को कहा कि दक्षिण कोरिया और ताइवान में एक डेटा ब्रीच ने कुछ ग्राहकों और कर्मचारियों की जानकारी को उजागर कर दिया है, जिससे यह साइबर अपराधियों द्वारा लक्षित लेटेस्ट वैश्विक कंपनी बन गई है।

ग्राहकों के पेमेंट डिटेल सुरक्षित-कंपनी
कंपनी ने कहा कि हमलावरों ने ई-मेल, फोन नंबर और डिलीवरी पते चुरा लिए हैं, लेकिन इस डेटा ब्रीच में कस्टम पेमेंट इंफोर्मेंशन को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।
मैकडॉनल्ड्स ने अपने बयान में कहा, “हालांकि हमने इस खामी को जल्दी से पहचान लिया और तुरंत बंद भी कर दिया, लेकिन हमारी जांच से पता चला है कि बहुत कम फाइलें एक्सेस की गईं, जिनमें से कुछ में व्यक्तिगत डेटा था।” बर्गर चेन ने कहा कि वह रेगुलटर्स और प्रभावित ग्राहकों को सूचित करने के लिए कदम उठाएगी।

हाल ही में इन कंपनियों को भी होना पड़ा शिकार
मीट प्रोसेसर जेबीएस और कॉलोनियल पाइपलाइन ऑयल सहित अस्पतालों और वैश्विक कंपनियों पर साइबर अपराधियों द्वारा हाल के उल्लंघनों ने घंटों के लिए संचालन को बाधित कर दिया है, जिससे आपूर्ति की कमी की चिंता बढ़ गई है।

कुछ कंपनियों को देनी पड़ी फिरौती
कुछ कंपनियों को अपने संचालन पर नियंत्रण पाने और उत्पादन फिर से शुरू करने के लिए फिरौती देनी पड़ी है। मैकडॉनल्ड्स ने कहा कि उसके दिन-प्रतिदिन के संचालन प्रभावित नहीं हुए और इसमें फिरौती शामिल नहीं थी। कंपनी ने कहा कि वह अपने सुरक्षा उपायों में सुधार के तरीकों की पहचान करने के लिए जांच के निष्कर्षों का उपयोग करेगी।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...