Friday , July 23 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / प्रयागराज: युवक ने मोदी, योगी और शाह की ‘क्रॉस’ लगी तस्वीरें की वायरल, तलाश में जुटी पुलिस

प्रयागराज: युवक ने मोदी, योगी और शाह की ‘क्रॉस’ लगी तस्वीरें की वायरल, तलाश में जुटी पुलिस

यूपी के प्रयागराज में शुक्रवार को उस समय सनसनी मच गई जब एक युवक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ व गृहमंत्री अमित शाह की फोटो पर क्रास का निशान लगाकर वायरल कर दिया। इसके बाद पुलिस ने उस युवक की तलाश तेज कर दी है। साइबर सेल उसकी सोशल मीडिया आईडी से उसके बारें में पता लगा रही है। इसके पीछे किसी बड़ी साजिश की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है।

फोटो के पीछे कोई खतरनाक साजिश तो नहीं?
लखनऊ में दो आतंकवादियों की गिरफ्तारी के बाद से देश एवं प्रदेश में आतंकियों की सक्रियता को लेकर हड़कंप मचा हुआ है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री आदित्यनाथ जैसे देश की प्रमुख हस्तियों के फोटोज में क्रास का निशान लगाकर उसे सोशल मीडिया व्हाट्सएप एवं फेसबुक पर शेयर करना और उसे स्टेटस पर लगाना खतरनाक साजिश की तरफ इशारा कर रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यह फोटो पुलिस की निगाह में आ गया है।

हसन चकिया है आरोपी युवक का नाम
पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि जिस लड़के ने इस तस्वीर के साथ फोटो खिंचवा है वह है कौन? इसका पता लगाया जा रहा है। सोशल मीडिया पर जो आईडी मिली है। उसके मुताबिक उसका नाम हसन चकिया है। चकिया प्रयागराज के खुल्दाबाद और धूमनगंज थाना क्षेत्र में आने वाला एक मोहल्ला है। जो पूर्व सांसद अतीक अहमद का क्षेत्र माना जाता है। आज वायरल हुई फोटो को देखकर जानकारों का कहना है कि अमूमन इस तरह के निशान वाली फोटो आतंकी संगठन से जुड़े लोग शेयर करते है।

एसपी सिटी दिनेश सिंह ने बताया कि एक फोटो वायरल हुई है। फोटो आपत्तिजनक है। फोटो को लेकर क्रॉस चेक किया जा रहा है कि फोटो कब की और कहां की है? फोटो शेयर करने वाला व्यक्ति कौन है? जल्दी उसका पता लगाकर उसके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

loading...

Check Also

आगरा: 8.5 करोड़ की डकैती का मास्टरमाइंड है खानदानी अपराधी, दो भाइयों का हुआ एनकाउंटर, बहन पर भी 8 केस दर्ज

आगरा में मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी में 8.5 करोड़ रुपए की डकैती का मास्टरमाइंड नरेंद्र ...