Thursday , October 21 2021
Breaking News
Home / खबर / वायरल Video: पंजाब कांग्रेस में आज जो हो रहा है, 2018 में ही वो बता दिये थे पीएम मोदी!

वायरल Video: पंजाब कांग्रेस में आज जो हो रहा है, 2018 में ही वो बता दिये थे पीएम मोदी!

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिर्फ एक कुशल नेतृत्वकर्ता, कुशल प्रशासक, कुशल वक्त के साथ साथ एक कुशल राजनीतिज्ञ हैं। अपने 40 वर्ष के राजनीतिक जीवन में उन्होंने बहुत से नेताओं की विरासत को बनते हुए और तबाह होते हुए देखा है। आम भाषा में कहा जाये तो वह राजनीति का छक्का पंजा सब जानते हैं। अब उनके दूरदर्शी पारखी नजर द्वारा की गई एक और भविष्यवाणी सच साबित हो गयी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस और अमरिंदर सिंह के संबंधों पर पहले ही संदेह जता चुके थे।

इसी संबंध में एक वीडियो वायरल हो रही है। यह वीडियो 3 मार्च 2018 की है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा हेडक्वार्टर में अपने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने उस समय कांग्रेस की प्रथा पर निशाना साधते हुए कहा था कि पंजाब में कांग्रेस अपने ही मुख्यमंत्री को अपना नहीं मानती है। इसी वीडियो को उन्होंने नरेंद्र मोदी इंडिया के ट्विटर से ट्वीट भी किया था।

नरेंद्र मोदी इंडिया के ट्वीटर एकाउंट पर लिखा गया, “पंजाब में कांग्रेस, मुख्यमंत्री को भी अपना नहीं समझती है। वह (कैप्टन अमरिंदर सिंह) एक स्वतंत्र योद्धा की तरह काम करते हैं।”

हालांकि तब कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था, “आपसे यह किसने कह दिया? मुझे विश्वास है कि मैंने नहीं कहा है। क्या भारतीय कांग्रेस ने मेरे खिलाफ आपसे शिकायत की है? खैर, एक चीज मैं साफ कर दूं, आपके इस बयानबाजी से मेरे और मेरे पार्टी के बीच दरार पैदा करने में आपको कोई मदद नहीं मिलेगी। पार्टी और मुझे, दोनों को एक दूसरे के कुशल नेतृत्व पर भरोसा है।”

शनिवार को जब कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपना इस्तीफा दिया तब उन्होंने बताया कि मुझे बार-बार बैठकों में बुलाये जाने पर शर्मिंदगी महसूस होती है। यानी स्पष्ट है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहुत पहले ही एक बात समझ गए थे कि कांग्रेस की मांग के विपरीत, कैप्टन अमरिंदर सिंह एक स्वतंत्र नेता हैं। वह हर बात में बाकी नेताओं की तरह वाहवाही और हां-हां नहीं करेंगे। कांग्रेस में यस मेन की इज्जत होती है जो पार्टी अध्यक्ष और गांधी परिवार के हर फैसले पर रजामंदी दे सके। आज जो हालत अमरिंदर की कांग्रेस में हो चुकी है उससे इससे पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा की गई भविष्यवाणी सच साबित हो गई है।

कांग्रेस के लिए अमरिंदर सिंह के बजाय नवजोत सिंह सिद्धू जैसे नेता अच्छे हैं क्योंकि वह चाटुकारिता करने वाले नेता है और इसमें वह अव्वल है। गौरतलब है कि पंजाब में कांग्रेस को अपने दम और अपने नाम पर लाने वाले व्यक्ति को इस्तीफे के लिए मजबूर करना, कांग्रेस पार्टी के आंतरिक लोकतंत्र को दिखाता है जो कि नाम मात्र की भी नहीं है। इन सबके बीच, प्रधानमंत्री ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वह भारतीय राजनीति के मंझे हुए खिलाड़ी हैं।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...