Sunday , October 24 2021
Breaking News
Home / खबर / ममता के भतीजे का चैलेंज- ‘हम पर परिवारवाद के आरोप लगाने वाले जय शाह पर भी बोलें’

ममता के भतीजे का चैलेंज- ‘हम पर परिवारवाद के आरोप लगाने वाले जय शाह पर भी बोलें’

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है। अभिषेक को महासचिव जाए जाने पर भाजपा ने टीएमसी और ममता बनर्जी पर परिवारवाद का आरोप लगाया है। अभिषेक बनर्जी ने भाजपा के आरोपों पर जवाब देते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उनके बेटे जय शाह पर निशाना साधा।

अपने प्रथम संवाददाता सम्मेलन में अभिषेक ने कहा कि टीएमसी ने मुझे राष्ट्रीय महासचिव बनाया है, इससे भाजपा को क्यों परेशानी हो रही है! अभिषेक ने कहा कि मैं ऐलान करता हूं कि आने वाले 20 सालों तक वो कोई सार्वजनिक पद या मंत्री पद नहीं संभालेंगे। उनकी प्राथमिकता अभी सिर्फ और सिर्फ पार्टी की बेहतरी और पार्टी को मजबूत करने की है। क्या अमित शाह के बेटे जय शाह अपने बीसीसीआई के पद में बारे में ऐसा कह सकते हैं?

मालूम हो कि अमित शाह के बेटे जय शाह बीसीसीआई के सचिव हैं। अभिषेक बनर्जी ने इस पर प्रहार करते हुए कहा कि मेरे राष्ट्रीय महासचिव बनने पर जिन्हें परेशानी हैं, उन्हें जय शाह के बारे में भी बोलना चाहिए।

वहीं अभिषेक बनर्जी ने कहा कि अगर संसद में कोई ऐसा कानून पारित होता है जिसमें किसी भी परिवार से सिर्फ एक ही व्यक्ति राजनीति में रहने की बात होगी तो वो पार्टी से त्याग पत्र दे देंगे।

मालूम हो कि पश्चिम बंगाल में शानदार जीत हासिल करने के बाद टीएमसी के हौंसले बुलंद है. अब टीएमसी की नजर बंगाल से अलावा अब दूसरे राज्यों पर है।

टीएमसी जल्द ही दूसरे राज्यों में अपना संगठन विस्तार कर सकती है। इसी उद्देश्य से ममता बनर्जी ने अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया है।

अभिषेक बनर्जी ने बताया कि पश्चिम बंगाल चुनाव जीतने के बाद उन्हें 1 लाख से ज्यादा ईमेल प्राप्त हुए हैं। हम वैसे हर राज्य में भाजपा से मुकाबला करेंगे, जहां पर हमारा जनाधार बन गया है।

अभिषेक बनर्जी डायमंड हार्बर सीट से लोकसभा के सांसद हैं। इसके पहले वो टीएमसी यूथ विंग के अध्यक्ष थे। बतौर यूथ प्रेसिडेंट उन्होंने विधानसभा चुनावों में खूब पसीना बहाया था। इसके बाद से ही पार्टी में उनका कद बढ़ाए जाने की चर्चा थी।

राष्ट्रीय महासचिव बनाए जाने के बाद अपने प्रेस काॅन्फ्रेंस में सीधे गृह मंत्री अमित शाह और उनके बेटे पर हमला कर अभिषेक ने बता दिया कि उनका अगला लक्ष्य राष्ट्रीय राजनीति में सक्रियता है।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...