वास्तु टिप्स: कोड़ी का यह उपाय आजमाएं, मां लक्ष्मी की कृपा से होगी बारिश, नहीं होगी धन-धान्य की कमी

मां लक्ष्मी की पूजा में कई चीजों का प्रयोग किया जाता है। जिसमें कोड़ी भी शामिल है। ऐसा माना जाता है कि कोड़ी और लक्ष्मी का जन्म समुद्र से हुआ था। तंत्र शास्त्र में कौड़ी ना उपाय को देवी लक्ष्मी से जोड़ा गया है। कोड़ी से आप कई तरह के उपाय भी कर सकते हैं । इन उपायों को करने से आर्थिक स्थिति में सुधार होता है। घर में सुख-शांति बनी रहती है। कोड़ी का उपयोग घर की साज-सज्जा और कई अन्य चीजों के लिए भी किया जाता है। आइए जानते हैं कि आप कौड़ी के साथ क्या कर सकते हैं ।

कोड़ी का करें ये उपाय

शनिवार के दिन देवी लक्ष्मी के चित्र के सामने कोड़ी लगाएं। शाम को विधि-विधान से इनकी पूजा करें। इन गोले को दो अलग-अलग टुकड़ों में बांटकर अलग-अलग लाल कपड़े में बांध लें। इनमें से एक बैग अपनी तिजोरी में और दूसरा अपने पर्स में रखें। ऐसा करने से आर्थिक बाधाएं दूर होती हैं। आर्थिक स्थिति में सुधार होता है।

नौकरी में सफलता और व्यवसाय में उन्नति के लिए आप छोटे-छोटे कदम भी उठा सकते हैं। इसके लिए मंदिर में 11 कोड़ियां चढ़ें। 7 कोड़ी को लाल कपड़े में लपेटकर साक्षात्कार के दौरान अपने साथ ले जाएं। इससे सफलता मिलती है।

नया घर बनाते समय उसके निर्माण में 21 सिक्के लगाएं। जिससे घर में सुख-शांति बनी रहती है। यदि आप अपने व्यापार में लाभ कमाना चाहते हैं तो अपने खजाने में 7 सिक्के रखें। सुबह-शाम उनकी पूजा करें। यह व्यापार को बढ़ावा देता है।

11 कोड़ी को लाल कपड़े में बांधकर मुख्य द्वार पर टांग दिया। यह नकारात्मक ऊर्जा को दूर करता है। सकारात्मकता का संचार होता है। घर में खुशियां रहती हैं।

बुरी नजर से बचने के लिए पीले रंग की रस्सी को गले में ताबीज के रूप में धारण करें। यह बुरी नजर को दूर करता है।

श्रावण का महीना अब नजदीक आ रहा है। इस महीने पीले रंग की 11 चादरें हरे कपड़े में बांधकर उत्तर दिशा की ओर इस प्रकार रखें कि किसी को दिखाई न दे। इससे कुबेर प्रसन्न होता है। आर्थिक स्थिति में सुधार होता है।

शुक्रवार के दिन सफेद कॉड को सफेद केसर और हल्दी के घोल में भिगो दें। अब इन्हें लाल कपड़े में बांध दें। अब इसे तिजोरी में रख लें। इससे सकारात्मक लाभ मिलता है।