Monday , October 18 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / रामपुर: दोस्त की विधवा का मजहब बदलवा किया निकाह, बच्चों का करा दिया खतना, हालत बिगड़ी तो खुला मामला

रामपुर: दोस्त की विधवा का मजहब बदलवा किया निकाह, बच्चों का करा दिया खतना, हालत बिगड़ी तो खुला मामला

उत्तर प्रदेश के रामपुर में रहने वाले एक ट्रक ड्राइवर ने साथी की मौत के बाद उसकी पत्नी का धर्म परिवर्तन करवाकर निकाह कर लिया। और तो निकाह के बाद उसने महिला के दो बच्चों का खतना तक करवा दिया। खतना होने के बाद बच्चों की हालत बिगड़ी तब जाकर यह मामला सामने आया। मामला थानाक्षेत्र शाहबाद के गांव बैरवा का है।

जानकारी के मुताबिक बैरवा गांव का रहने वाला महफूज ट्रक चलाता है। महफूज की दोस्ती बाजपुर निवासी एक ट्रक ड्राइवर से थी। बीती आठ मई को महफूज के दोस्च की मौत जसपुर में एक हादसे के दौरान हो गई थी। दोस्त ड्राइवर की मौत के बाद उसकी पत्नी अपने 12 व 10 साल के दो बच्चों के साथ कालाढूंगी में रहने लगी।

महफूज उसे और उसके दोनो बच्चों को अपने साथ गांव ले गया। आरोप है कि महफूज ने दोस्त की पत्नी का घर्मांतरण करवाकर उसके साथ निकाह कर लिया। जिसके बाद उसने महिला से कहा कि अगर उसके बच्चों को उसके साथ घर में रहना है तो दोनों का खतना कराना होगा। फिर दोनों बच्चों का खतना कराकर नाम भी बदलवा दिए गये।

खतना होने के बाद जब बच्चों की तबियत बिगड़ी तो उन्हें सीएचसी में भर्ती कराया गया। बजरंग दल और हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं को मामले की भनक लगी तो उन्होंने पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने गांव से महिला व उसके दोनो बच्चों को कब्जे में ले लिया। आरोपी महफूज मौका देखकर फरार हो गया।

महिला पुलिस अभिरक्षा में है। चौकी सैफनी प्रभारी प्रवीण कटियार की तहरीर के आधार पर महफूज, उसके पिता अंजार, मां मुमताज, इमाम सहित 5 लोगों पर उत्तर प्रदेश विधि विरूद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेस की धारा 3/5(1) और आईपीसी की धारा 324 के तहत शाहबाद कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज हुई है। पुलिस ने अंजार, शकील व मुमताज को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...