Saturday , October 16 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / महात्मा गांधी से की राखी सावंत की तुलना, अब यूपी के विधानसभा अध्यक्ष दे रहे ऐसी सफाई

महात्मा गांधी से की राखी सावंत की तुलना, अब यूपी के विधानसभा अध्यक्ष दे रहे ऐसी सफाई

लखनऊ. यूपी विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित (Uttar Pradesh Assembly Speaker Hriday Narayan Dixit ) का एक अटपटा बयान सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है। विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने कहा था कि, अगर कोई कम कपड़े पहनने भर से महान बन जाता तो बॉलीवुड कलाकार ‘‘राखी सांवत (Rakhi Sawant ), महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) से भी अधिक महान बन गई होतीं।’’

कथन उद्देश्य गलत नहीं था :- बांगरमऊ (Bangarmau) में शनिवार को आयोजित प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन (prabuddh varg sammelan’) में विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने पढ़ाई, महात्मा गांधी पर बोलते-बोलते अभिनेत्री राखी सावंत का नाम लेकर चुटकी ली थी। हृदय नारायण दीक्षित ने कहाकि, अगर कोई कपड़े उतारने के बाद राखी सांवत की तरह सोचे तो वह महान नहीं बन जाता। अपने भाषण में कही गई बात पर उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि मैंने किसी से तुलना नहीं की और न ही मेरे कथन का गलत उद्देश्य था।

तारीफ में दिया जवाब :- अपने बयान की सफाई में हृदय नारायण दीक्षित ने कहा कि, सम्मेलन में संचालक ने मेरा परिचय देते हुए मुझे प्रबुद्ध लेखक बताया था। किसी वक्ता ने विद्वान बताया तो किसी ने महान। उसी के जवाब में कहाकि, केवल पढ़ने या लिखने भर से महान नहीं बनता उसमें और भी तमाम गुण होते हैं। इसी पर महात्मा गांधी का उदाहरण दिया।

गुण बनाते हैं महान :- हृदय नारायण दीक्षित ने कहा कि, गांधी जी अखबार पढ़ा करते थे, कम कपड़े पहनते थे, धोती ओढ़ते थे। गांधी जी को देश ने बापू कहा। महात्मा गांधी को कोई देखे और सोचे कि कपड़े कम हैं इस आधार पर वह महान हैं, तो यह भी गलत है, उनमें तमाम और गुण हैं। इसी क्रम में हंसते हुए कह दिया कि कोई कपड़े उतारने के बाद राखी सांवत की तरह सोचे तो वह महान नहीं बन जाएगा।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...