Saturday , September 25 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / विधानसभा चुनाव से पहले युवाओं को बड़ा तोहफा : UP निर्वाचन आयोग इन पदों पर करेगा कंप्यूटर असिस्टेंट की भर्तियां 

विधानसभा चुनाव से पहले युवाओं को बड़ा तोहफा : UP निर्वाचन आयोग इन पदों पर करेगा कंप्यूटर असिस्टेंट की भर्तियां 

UP में 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले BJP ने युवाओं को साधना शुरू कर दिया है। प्रदेश सरकार ने चुनाव से पहले यूपी निर्वाचन विभाग में 376 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। 21 से 41 साल के युवाओं के लिए निकली कंप्यूटर असिस्टेंट की इन भर्तियों के लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं। अप्लाई करने की लास्ट डेट 15 सितंबर है कंप्यूटर के सामान्य ज्ञान और टाइपिंग की जानकारी रखने वाला युवा इन पदों पर अप्लाई कर सकते हैं। यूपी के सभी 75 जिलों में निर्वाचन विभाग आउटसोर्सिंग के जरिए ये पद भरेगा। नौकरी के लिए यूपी सेवायोजन की बेवसाइट पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई करना होगा।

12वीं पास को भी नौकरी का अवसर
यूपी निर्वाचन आयोग ने 376 पदों पर निकली कंप्यूटर असिस्टेंट के पदों की भर्तियों में 41 साल तक के युवाओं को नौकरी से जुडने का मौका दिया है। इसमें 12वीं पास युवाओं के साथ CCCसर्टिफिकेट हासिल कर चुके युवा और कंप्यूटर ट्रेनिंग में डिप्लोमाधारी युवाओं को अवसर मिलेगा। साथ ही हिंदी, अंग्रेजी की टाइपिंग में माहिर युवाओं को प्राथमिकता मिलेगी। किसी भी बोर्ड, विषय, शहर या वर्ग के 21 से 41 साल के महिला, पुरुष हों उन्हें नौकरी में अवसर दिया जाएगा।

एक भी वोटर गंवाना नहीं चाहती सरकार
कंप्यूटर असिस्टेंट की बंपर भर्तियां करने का मुख्य कारण मतदाताओं को साथ लेकर चलना है। भाजपा विधानसभा चुनाव में एक भी वोटर गंवाना नहीं चाहती। पार्टी नए मतदाताओं को जोड़ना चाहती है। इसलिए सरकार का एजेंडा तकनीकि एक्सपर्ट्स को हर जिले में तैनाती देकर वोटर की मुश्किल हल कराना है। हर हाल मे वोटर, वोटिंग लिस्ट से जुड़ा रहे। कंप्यूटर असिस्टेंट को मतदाताओं के फोन अटैंड करने, उनकी वोटिंग लिस्ट से जुड़ी परेशानी हल करने और आईकार्ड संबंधी जरूरी सूचना देने के लिए खासतौर पर रखा जा रहा है। बूथवार मतदाताओं की लिस्ट बनाने, शिकायतों का निवराण करने का जिम्मा भी इन असिस्टेंट का रहेगा।

loading...

Check Also

पंजाब के नए मुख्यमंत्री का भांगड़ा वाला वीडियो हुआ वायरल तो एक्ट्रेस स्वरा का यूं आया रिएक्शन

नई दिल्ली :  पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का एक वीडियो सोशल मीडिया ...