Wednesday , May 12 2021
Breaking News
Home / खबर / विधायक का गुड वर्क : जरूरतमंदों तक रेमेडिसविर पहुंचाने के लिए 90 लाख की FD तोड़ दिए संतोष बांगर

विधायक का गुड वर्क : जरूरतमंदों तक रेमेडिसविर पहुंचाने के लिए 90 लाख की FD तोड़ दिए संतोष बांगर

संक्रमण काल में एक ओर जहां सरकार और राजनेताओं की लापरवाही से लोग सड़कों पर मर रहे हैं, वहीं हिंगोली जिले की कलमनूरी विधानसभा सीट से शिवसेना के विधायक संतोष बांगर ने मानवता की एक बड़ी मिसाल पेश करते हुए अपनी अब तक कि पूरी जमा पूंजी मरीजों को दे दी है। उन्होंने 90 लाख रुपए का फिक्स्ड डिपाजिट (FD) रेमेडिसविर इंजेक्शन के लिए तोड़ दिया। FD से मिले पैसे उन्होंने एक प्राइवेट वैक्सीन डिस्ट्रीब्यूटर को दिया है। माना जा रहा है कि इन पैसों से जल्द स्थानीय लोगों को रेमेडिसविर इंजेक्शन मिल सकेगा।

2019 के चुनावी हलफनामे के मुताबिक बांगर के पास 92 लाख रुपए की संपत्ति है। ऐसे में उनका यह दान सबसे बड़ा दान माना जा रहा है।

सरकारी प्रक्रिया में लग रहा था समय इसलिए दिए पैसे

विधायक संतोष बांगर ने बताया, ‘शुरुआत में मैंने 400 रुपए की दर से लगभग 500 इंजेक्शन जरूरतमंदों को मुहैया करवाया था, लेकिन डिमांड ज्यादा होने के कारण अब इंजेक्शन खत्म होने लगा है। बांगर ने बताया कि कंपनी ने 10 हजार इंजेक्शन के लिए 1 करोड़ 40 लाख रुपए का अग्रिम भुगतान करने को कहा था, लेकिन सरकारी प्रक्रिया से इंजेक्शन मंगवाने में समय लग रहा था, इसलिए फिलहाल मैंने फिक्स्ड डिपाजिट तोड़ कर पैसे दे दिए हैं।’

आज मिलेगी इंजेक्शन की पहली खेप

बांगर के मुताबिक, यह इंजेक्शन जिला प्रशासन की सहायता से जरूरतमंदों तक पहुंचाया जाएगा। आज शाम तक इस इंजेक्शन की पहली खेप के रूप में 1 हजार इंजेक्शन हिंगोली जिला हॉस्पिटल में आने वाले हैं। इसपर खुशी जताते हुए बांगर ने कहा,’हम बाला साहब के शिवसैनिक हैं और उनकी विरासत को आगे बढ़ाते हुए जनता की सेवा कर रहे हैं।’

हिंगोली में एक दिन में 10 लोगों की मौत हुई

हिंगोली में पिछले 24 घंटे के दौरान दस कोरोना पीड़ितों की मौत हो गई है। इस दौरान यहां 90 नए संक्रमित मरीज भी मिले हैं। यहां कुल मरीजों की संख्या 11 हजार 685 है, हालांकि इसमें से 10,078 को छुट्टी दे दी गई है। पिछले 24 घंटे में यहां 178 मरीज ठीक होकर घर भी गए हैं। वर्तमान में जिले में 1384 मरीजों का इलाज चल रहा है। अब तक 196 मरीजों की दर्दनाक मौत हो चुकी है। 494 मरीजों की हालत गंभीर है। यह इंजेक्शन इन मरीजों के लिए वरदान बनकर सामने आएगा, ऐसा विश्वास विधायक बांगर ने व्यक्त किया है।

loading...
loading...

Check Also

कोरोना मरीज का ऑक्सीजन मास्क हटाकर महिलाएं करने लगीं पूजा, फिर हुआ कुछ ऐसा!

यूपी के कानपुर से एक हैरान कर देने वाला वीडियो वायरल हुआ है. जहां पर ...