Thursday , October 28 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / विराट कोहली ने बना डाला नया रिकॉर्ड, पाकिस्तानी फैंस में भी हो रही चर्चा

विराट कोहली ने बना डाला नया रिकॉर्ड, पाकिस्तानी फैंस में भी हो रही चर्चा

नई दिल्ली:  साउथंप्टन में शनिवार को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के तहत भारतर और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand Final) मुकाबले में भारतीय कप्तान कोहली (Virat Kohli) ने ऐसा विराट कारनामा किया, जिसकी चर्चा पाकिस्तान में भी हो रही है. विराट ने शनिवार को मुश्किल हालात में बल्लेबाजी की अलग ही शैली का प्रदर्शन किया, जो विराट की स्थायी स्टाइल के विपरीत है, लेकिन टीम की जरूरत के हिसाब से भारतीय कप्तान ने खुद को ढालते हुए बाकी बल्लेबाजों के सामने इच्छाशक्ति का बेहतरीन उदाहरण पेश किया. वहीं कोहली ने ऐसा कारनामा किया, जिसकी पाकिस्तान सहित आस-पास के देशों के फैंस के बीच चर्चा जोर-शोर है, तो वहीं इसने कोहली के सामने एक नया चैलेंज भी खड़ा कर दिया है.

आपको बता दें कि विराट इंग्लैंड में खेले गए टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले एशियाई कप्तान बन गए हैं. हालांकि, इससे पहले भी इस रिकॉर्ड पर भारत का ही कब्जा था. विराट से पहले धोनी दूसरे नंबर पर थे, तो अजहरुद्दीन तीसरे नंबर पर थे. लेकिन अब विराट ने इन दोनों को पीछे छोड़कर पहली पायदान पर कब्जा कर लिया है.

बता दें कि फिलहाल विराट के इंग्लैंड में 626* रन हैं, तो एमएस धोनी (569) दूसरे और अजहरुद्दीन (468) तीसरे नंबर पर हैं. श्रीलंकाई ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज (431) चौथे और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और वर्तमान पीएम इमरान खान (403) पांचवें नंबर पर है. निश्चित ही, अब एशिया के किसी भी कप्तान के लिए विराट को भविष्य में पीछे छोड़ना एक बहुत ही बड़ा चैलेंज है, लेकिन सवाल और चैलेंज विराट के लिए भी है.

इस फाइनल के बाद भारत इंग्लैंड में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा और अब सवाल यह है कि क्या विराट बतौर कप्तान इंग्लैंड में हजार रन का आकड़ा छू पाएंगे. निश्चित तौर पर जैसी बल्लेबाजी का प्रदर्शन भारतीय कप्तान ने शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ किया है, उससे तो यही लगता है कि कोहली हजारी ही नहीं, बल्कि इससे कहीं ज्यादा रन बनाएंगे और यह भी न भूलें  कि अभी बतौर कप्तान विराट आगे भविष्य में और कई इंग्लैंड के दौरे करेंगे.

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...