Monday , October 18 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / वीडियो: 21 साल के कार्तिक का आखिरी ओवर में बवाल, दोहरा दिया 12 साल पुराना कमाल

वीडियो: 21 साल के कार्तिक का आखिरी ओवर में बवाल, दोहरा दिया 12 साल पुराना कमाल

राजस्थान रॉयल्स ने रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स को 2 रन से हरा दिया। आईपीएल 2021 के 32वें मुकाबले में दुबई के ग्राउंड पर पंजाब को आखिरी ओवर में जीत के लिए 4 रन चाहिए थे, लेकिन कार्तिक त्यागी की धारधार गेंदबाजी के सामने पंजाब के बल्लेबाज फेल हो गए। राजस्थान की इस जीत के हीरो रहे त्यागी रहे। उन्होंने आखिरी ओवर में 4 रन बचाकर आईपीएल के 12 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।  

PBKS vs RR IPL 2021: त्यागी आईपीएल के आखिरी ओवर में सबसे कम रन बचाने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने भारत के पूर्व तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल की बराबरी कर ली है। मुनाफ ने भी आखिरी ओवर में चार बचाए थे। उन्होंने 2009 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ ऐसा किया था। संयोग से वे भी राजस्थान रॉयल्स के लिए ही उस समय खेल रहे थे। सिर्फ एक संयोग नहीं, एक और संयोग कि बात यह है कि उस मुंबई के खिलाफ उस मैच में भी राजस्थान की टीम दो रन से ही जीती थी।

PBKS vs RR IPL 2021:  मुंबई की टीम 2009 के उस मुकाबले में राजस्थान के खिलाफ 146 रन के लक्ष्य को हासिल करने उतरी थी। तब सचिन तेंदुलकर टीम के कप्तान थे। सनथ जयसूर्या जैसे विस्फोटक बल्लेबाज टीम के सदस्य थे। तेंदुलकर ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाए थे। अभिषेक नायर ने 35 और जयसूर्या ने 16 रनों की पारी खेली थी। मुंबई को मैच जीतने के लिए आखिरी ओवर में 4 रन बनाने थे। मुनाफ ने पहली गेंद पर कोई रन नहीं दिया था। दूसरी गेंद पर धवल कुलकर्णी को पवेलियन भेज दिया।

अब मुंबई को 4 गेंद पर 4 रन बनाने थे। तीसरी गेंद पर चैतन्य नंदा रनआउट हो गए। चौथी गेंद पर हरभजन सिंह सिर्फ एक रन हासिल कर सके। आखिरी दो गेंदों पर अब तीन रन बनाने थे। लसिथ मलिंगा ने पांचवीं गेंद पर रन आउट हो गए। इसी के साथ मुंबई की टीम ऑलआउट हो गई। हरभजन दूसरे छोर पर 7 रन बनाकर नाबाद रहे। कार्तिक त्यागी ने मुनाफ की तरह ही सधी हुई गेंदबाजी कर पंजाब को कभी न भूलने वाली हार दे दी।  

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...