ज्योतिष में कुल 12 राशियों का वर्णन है। प्रत्येक राशि का अपना स्वामी ग्रह होता है। किसी व्यक्ति के भविष्य और स्वभाव का मूल्यांकन उसकी राशि के आधार पर किया जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 12 राशियों में से कुछ राशियों पर भगवान कृष्ण की विशेष कृपा होती है। भगवान कृष्ण विष्णु के आठवें अवतार हैं। भगवान कृष्ण का जन्म श्रावण मास में कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को रोहिणी नक्षत्र में हुआ था। इस साल श्रीकृष्ण जन्माष्टमी 18 और 19 अगस्त को मनाई जाएगी।

वृषभ

ज्योतिषीय मान्यताओं के अनुसार वृष भगवान कृष्ण को अत्यंत प्रिय है। श्री कृष्ण की कृपा से इस राशि के जातकों को अपने कार्यों में सफलता प्राप्त होती है। इस राशि के लोगों को भगवान कृष्ण की पूजा करते रहना चाहिए।

कर्क राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि के जातकों पर भगवान कृष्ण की कृपा होती है। इस राशि के लोगों को हर काम में सफलता मिलती है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, जिन लोगों पर भगवान कृष्ण की कृपा होती है, वे मृत्यु के बाद मोक्ष प्राप्त करते हैं।

लियो

सिंह राशि के जातकों पर भगवान कृष्ण की विशेष कृपा होती है। इस राशि के लोग मेहनती माने जाते हैं। इस राशि के लोगों को मेहनत का फल जरूर मिलता है। सिंह राशि के लोगों को भगवान कृष्ण और रानी राधा का ध्यान करते रहना चाहिए।

तुला

तुला राशि के लोगों पर भगवान कृष्ण की विशेष कृपा होती है। श्री कृष्ण की कृपा से आपको जीवन के सभी सुख मिलते हैं। आपको सम्मान मिलता है। तुला राशि के जातकों को हमेशा भगवान कृष्ण की स्तुति करनी चाहिए।