Saturday , September 18 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / शहीद की बेटी को खुश करने के लिए यूपी पुलिस ने जो किया, वो आपका भी दिल जीत लेगा

शहीद की बेटी को खुश करने के लिए यूपी पुलिस ने जो किया, वो आपका भी दिल जीत लेगा

मथुरा ;  देश की सीमा पर अपनी जान न्योछावर करने वाले शहीद बबलू सिंह की वीरता और उनके परिवार के प्रति सम्मान प्रकट करने के लिए रव‍िवार को मथुरा पुलिस उनके घर पहुंची। अवसर था शहीद की वीर बेटी गरिमा सिंह के जन्मदिन का। जिसे मथुरा पुलिस ने मनाने का फैसला लिया था। एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर के निर्देश पर मथुरा के थाना हाइवे पुलिस की टीम शहीद बबलू सिंह के घर पहुंची। पुलिसकर्मी अपने साथ गरिमा के लिए केक और उपहार भी लेकर आए थे। पुलिसकर्मियों को केक और गिफ्ट के साथ अपने बीच पाकर गरिमा के चेहरे पर मुस्कान खिल उठी। उसने सभी के साथ मिलकर केक काटा। इसके बाद पुलिस की टीम ने उसके बेहतर भविष्य की शुभकामनाओं के साथ गिफ्ट दिए।

देश की सरहद पर अपनी जान न्योछावर करने वाले अमर शहीद बबलू सिंह की बेटी गरिमा के लिए उसका जन्मदिन बेहद खास हो गया। कोरोना संकटकाल की निराशा और वीकेंड लॉकडाउन होने के कारण वो अपने जन्मदिन पर कोई सेलिब्रेशन भी नहीं कर पा रही थी लेकिन मथुरा पुलिस के इस सरप्राइज ने उसका दिन बना दिया। गरिमा ने इसके लिए मथुरा के एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर और उनकी टीम को थैंक्यू बोला। गरिमा ही नहीं बल्कि उसका पूरा परिवार भी इससे बहुत खुश था और सभी ने इसके लिए अपना आभार जताया।

एसएसपी बोले शहीद परिवारों के साथ है मथुरा पुलिस

मथुरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि देश की रक्षा में अपना बलिदान देने वाले शहीदों का समाज के लिए योगदान अमूल्य है। उन्होंने कहा कि शहीद बबलू सिंह की शहादत को नमन करने के लिए हमने उनकी वीर बेटी का जन्मदिन मनाने का फैसला किया। एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस सदैव सबकी सेवा और खुशियों के लिए तत्पर है।

कुपवाड़ा सेक्टर में आतंकियों से लड़ते हुए शहीद हुए थे बबलू सिंह
मथुरा के फरह क्षेत्र के गांव झंडीपुर के निवासी बबलू सिंह 18 जाट रेजिमेंट का हिस्सा थे। 30 जुलाई 2016 को नौगांव के कुपवाड़ा सेक्टर में आतंकियों से लड़ते हुए वो शहीद हो गए थे। शहीद बबलू सिंह को मरणोपरांत वीरता पुरुस्कार से सम्मानित किया गया था।

 

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, फटाफट चेक करें अपने शहर में आज के नए रेट

यूपी में आज रविवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) के दाम जारी कर दिए गए ...