Friday , July 30 2021
Breaking News
Home / खबर / कोरोना से जंग जीता गुजरात, 24 घंटों में आईं 20 गुड न्यूज, वो भी एकसाथ

कोरोना से जंग जीता गुजरात, 24 घंटों में आईं 20 गुड न्यूज, वो भी एकसाथ

अहमदाबाद. राज्य के 20 जिलों में रविवार को पूरे हुए 24 घंटों के दौरान कोरोना का एक भी मरीज सामने नहीं आया है, जबकि अन्य जिलों में 33 संक्रमितों की पुष्टि हुई है। इस दौरान एक की मौत भी हो गई। इसके साथ ही अब तक कुल मामले 8124493 हो गए हैं और इनमें से 10076 की मौत भी हो चुकी है।

प्रदेश के सुरेन्द्रनगर, पोरबंदर, पाटण, पंचमहाल, नवसारी, नर्मदा, मोरबी, महेसाणा, महिसागर, कच्छ, गांधीनगर (मनपा समेत), देवभूमि द्वारका, डांग, दाहोद, छोटा उदेपुर, बोटाद, भरुच, भावनगर (मनपा समेत), अरवल्ली एवं आणंद जिले में रविवार को एक भी कोरोना का नया मरीज नहीं दर्शाया गया है।

अन्य जिलों में सामने आए 33 नए मरीजों में सबसे अधिक छह वडोदरा जिले के हैं। इसके अलावा अहमदाबाद, सूरत एवं तापी जिलों में चार-चार मरीजों की पुष्टि हुई है। अमरेली, बनासकांठा, गिरसोमनाथ, जामनगर, जूनागढ़ और साबरकांठा में दो-दो मरीज दर्ज हुए हैं। जबकि खेड़ा, राजकोट तथा वलसाड में एक-एक नए संक्रमित पाए गए हैं।

इस दौरान अहमदाबाद शहर में कोरोना के कारण एक मौत हुई है, जिससे कोरोना काल के दौरान इस संक्रमण से 10076 लोगों की मौत हो चुकी है।

एक्टिव मरीजों की संख्या 500 से कम
राज्य में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 500 से कम रह गई है। पूरे प्रदेश में रविवार को रहे 493 एक्टिव केस में से पांच वेंटिलेटर पर हैं जबकि 488 की हालत स्थिर बताई गई है। राज्य के विविध जगहों से 71 को कोरोना से मुक्ति मिलने के साथ ही अब तक इस संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्या भी 813924 हो गई है, जिससे रिकवरी रेट बढ़कर 98.72 फीसदी हो गई है।

loading...

Check Also

IND vs SL 3rd T20: भारत की शर्मनाक हार में करिश्माई कैच लपके श्रीलंकाई कप्तान, देखें Video

श्रीलंका के खिलाफ तीसरा टी20 मैच भारत की लचर बल्लेबाजी के लिए हमेशा याद किया ...