Monday , December 6 2021
Home / क्रिकेट / IND vs ENG: अश्विन को न खिलाने के लिए जो लोग कोहली को कोसे, वो शार्दुल के लिए तारीफ भी करें

IND vs ENG: अश्विन को न खिलाने के लिए जो लोग कोहली को कोसे, वो शार्दुल के लिए तारीफ भी करें

भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंगम के ट्रेंट ब्रिज पर खेले जा रहे मुकाबले में स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को नहीं खिलाया. इसके लिए कप्तान विराट कोहली की काफी आलोचना भी हुई. लेकिन अश्विन की जगह टीम में जगह पाने वाले शार्दुल ठाकुर ने अच्छा प्रदर्शन किया. पहले टेस्ट के पहले दिन की समाप्ति पर भारत आगे चल रहा है.

रविचंद्रन अश्विन को टीम में नहीं शामिल करने को लेकर फैंस समेत कई पूर्व क्रिकेटर्स ने भी विराट कोहली पर सवाल उठाए. पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर, पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने भी टीम सलेक्शन पर सवाल खड़े किये हैं. वसीम जाफर ने नासिर हुसैन की चौंकने वाली तस्वीर पोस्ट की. उन्होंने अश्विन को बाहर रखने के फैसले पर हैरानी भी जताई.

वहीं, हरभजन सिंह ने पीटीआई से कहा, “मुझे लगता है कि अगर आप अश्विन को खिलाते तो पुछल्ले बल्लेबाज ज्यादा हो जाते. आपको नहीं पता कि कितनी स्पिन गेंदबाजी इस्तेमाल की जायेगी. जड्डू (जडेजा) ने चाय तक 50 ओवर में से तीन में गेंदबाजी की है.”

शार्दुल ठाकुर ने 13 ओवर गेंदबाजी करते हुए 41 रन दिए और दो विकेट भी चटकाए. इसमें से एक विकेट विपक्षी टीम के कप्तान जो रूट का विकेट था. शार्दुल ने 64 रन बनाने वाले रूट को पगबाधा चलता किया. भारतीय टीम के लिए ये विकेट बहुत महत्वपूर्ण था.

बता दें कि भारतीय टीम ने टॉस हारने के बाद गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को 183 रन पर ऑल-आउट कर दिया. जसप्रीत बुमराह ने 4 विकेट मोहम्मद शमी ने तीन विकेट चटकाए. मोहम्मद सिराज के नाम भी एक विकेट रहा. इसके बाद भारतीय टीम ने पहले दिन के खेल की समाप्ति तक बिना विकेट गंवाए 21 रन बना लिए हैं.

loading...

Check Also

क्या 7 दिन बाद MP में हो जाएगा अंधेरा ! रोजाना 68 हजार मीट्रिक टन खपत, सतपुड़ा पावर प्लांट के पास 7 दिन का स्टॉक

मध्य प्रदेश में कोयले का संकट गहराने लगा है. बात करें बैतूल के सतपुड़ा पावर ...