Friday , July 30 2021
Breaking News
Home / खबर / किस्सा: जब अटल बिहारी वाजपेयी की मौजूदगी में पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ को डांटे थे दिलीप कुमार

किस्सा: जब अटल बिहारी वाजपेयी की मौजूदगी में पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ को डांटे थे दिलीप कुमार

नई दिल्ली : 

दिलीप कुमार का बुधवार सुबह साढ़े सात बजे मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में निधन हो गया है. दिलीप कुमार 98 वर्ष (Dilip Kumar Dies at 98) के थे. दिलीप के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर है और फिल्मों से लेकर राजनीति तक लोग उन्हें याद कर रहे हैं. लेकिन इस समय पर दिलीप कुमार का एक पुराने किस्सा का जिक्र करना जरूर हो जाता है जिसमें उन्हें अमन चैन की बात को लेकर पाकिस्तान के पीएम तक को डांट लगा दी थी. इस मौके पर भारत के पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी भी वहां मौजूद थे.

दिलीप कुमार ने यूं लगाई डांट
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद कसूरी ने अपनी किताब ‘नाइदर अ हॉक नॉर अ डव’ में जिक्र किया है कि अटल बिहारी वाजपेयी 1999 में पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ से बात कर रहे थे. वह उनसे कह रहे थे कि एक तरफ वह अमन शांति की बात कर रहे हैं और दूसरी ओर उन्होंने करगिल जैसा हमला किया. इस पर नवीज शरीफ एकदम सकपका गए. लेकिन तभी वाजपेयी ने फोन पर कहा कि वह चाहते हैं कि मेरे पास कोई बैठा है वह आपसे बात करें.

दिलीप कुमार की यूं हुई बात

नवाज शरीफ को दिलीप कुमार (Dilip Kumar) की आवाज सुनाई दी. दिलीप कुमार बोले, ‘मिया साहिब, हम आपसे ऐसी उम्मीद नहीं करते थे क्योंकि आप हमेशा से भारत और पाकिस्तान के बीच शांति के पैरोकार रहे हैं. मैं आपको बताना चाहूंगा कि बतौर एक भारतीय मुस्लिम जब भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव होता है तो हम अपने आपको असुरक्षित महसूस करने लगते हैं और वह अपने घर से बाहर निकलने में भी झिझकते हैं. इन हालात को काबू करने के लिए कुछ करें.’ इस तरह उन्होने नवाज शरीफ को करगिल के हालात के समय फटकार लगाई थी.

बता दें कि दिलीप कुमार पाकिस्तान के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘निशान-ए-इम्तियाज’ से सम्मानित भी हो चुके हैं.

loading...

Check Also

‘मेंहदी लगा के रखना..’ गाने के अंग्रेजी वर्जन ने ‘देसी गर्ल’ को खूब हंसाया, आप भी देखें VIDEO

फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ का खुमार अभी तक लोगों के सर चढ़कर बोलता है. ...