Sunday , August 1 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / शर्मिंदा किया बरेली: खेत में मिली नवजात के पैर खा गए कीड़े, हडि्डयां तक दिखने लगी

शर्मिंदा किया बरेली: खेत में मिली नवजात के पैर खा गए कीड़े, हडि्डयां तक दिखने लगी

उत्तर प्रदेश के बरेली में एक दिन की बच्ची गन्ने के खेत में मिली है। नवजात की दोनों पैरों की एड़ियों को कीड़े खा गए थे। बच्ची के रोने की आवाज सुनकर खेत के मालिक ने पुलिस को बुलाया। उसके बाद नवजात बच्ची को बरेली के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां उसके पैरों का ऑपरेशन किया गया।

मामला, सुल्तानपुर गांव का है। यहां नौलखराम के खेत में रविवार शाम 4 बजे किसी बच्चे के रोने की आवाज आई। उनका घर खेत के पास ही है। नौलखराम ने बताया कि पहले तो बच्ची के रोने की आवाज पर किसी ने गौर नहीं किया। फिर लगा कि कोई व्यक्ति खेत में बच्चे को लेकर आया है। शाम को भी उनकी चाचा की बेटी उर्मिला ने कहा कि खेत में कोई बच्चा रो रहा है। फिर भी किसी ने ध्यान नहीं दिया। रात को सभी सो गए। मगर बीच-बीच में रोने की आवाजें आती रहीं।

सुबह जब नौलखराम के चाचा की बेटी उर्मिला से रहा नहीं गया, तो वह खुद खेत में पहुंच गई। बच्चे को देखते ही उसने कहा कि खेत में किसी की बच्ची पड़ी है। तब जाकर नौलखराम और उसकी पत्नी ने बच्ची को उठाया। पुलिस को फोन किया।

नौलखराम बोले- मेरी एक माह की बच्ची है, उसे भी पालूंगा
जिस नौलखराम के गन्ने के खेत में बच्ची मिली उनका कहना है कि उनकी शादी को तीन साल हो चुके हैं। उनकी अभी एक महीने की बेटी है। जिसका नाम उन्होंने अंशिका रखा है। नौलखराम का कहना है कि खेत में मिली बच्ची को वह पालेंगे, क्योंकि वह उनके खेत से मिली है। नौलखराम खेत में मिली बेटी की जिला अस्पताल में परिजन की तरह देखरेख में जुट गए हैं।

चाइल्ड लाइन की देखरेख में हो रहा इलाज
चाइल्ड लाइन की को-ऑर्डिनेटर आरती ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी। इसके बाद उन्होंने तत्काल अपनी टीम को भेजा था। इसके बाद बच्ची को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। फिलहाल उसकी देख-रेख के लिए रजनी अस्पताल में रुकी है। उनके साथ शाही पुलिस की एक कांस्टेबल प्रतिज्ञा सिद्धू भी है।

loading...

Check Also

उत्तराखंड में भी कल से खुलेंगे स्कूल, पैरेंट्स पढ़ लें गाइडलाइंस

देहरादून :  कोरोना महामारी के चलते स्कूल काफी समय से बंद हैं। अब राज्य सरकार ...