Saturday , December 4 2021
Home / ऑफबीट / शादी के फौरन बाद संभाल ली ड्यूटी, अबतक साथ नहीं रह सके डॉक्टर पति और DSP पत्नी

शादी के फौरन बाद संभाल ली ड्यूटी, अबतक साथ नहीं रह सके डॉक्टर पति और DSP पत्नी

अंगूठी की रस्म से उन्होंने अपने प्यार के बंधन पर मुहर लगाई. अभी सात फेरों से सात जन्मों के साथ का वादा किया ही था कि देश सेवा के फर्ज का बुलावा आ गया. वैसे ही जैसा फिल्मों में हम देखा करते हैं. हाथों की मेहंदी उतरी ही नहीं कि वह महिला पुलिस अधिकारी वर्दी पहन चल पड़ी अपने काम पर और डॉक्टर पति एप्रिन पहन, स्टेथेस्कॉप लगा चल पड़े अस्पताल की ओर. तसल्ली से बैठकर उन्होंने बात भी नहीं की कि संकट में पड़े लोगों को सम्भालने चल दिए अपने-अपने मोर्चे पर. अब ड्यूटी के दौरान ही थोड़ी फुर्सत निकाल एक-दूजे की खैरियत जान रहे हैं.

राजस्थान से आई यह कहानी है नवविवाहित प्रशिक्षु आरपीएस कोटा निवासी पूजा नागर और मरायता खानपुर, (झालावाड़) निवासी डॉक्टर दीपक नागर की. दोनों का विवाह हाल में 9 फरवरी को हुआ था. शादी के बाद की सभी रस्में भी पूरी नहीं हुई कि दोनों को आपातकालीन सेवाओं के चलते पुन: काम पर लौटना पड़ा. कोरोना की महामारी के चलते डीवाईएसपी पूजा नागर जयपुर में ड्यूटी दे रही है, जबकि डॉ. नागर उदयपुर के सीएचसी पर गुजरात से आने वाले लोगों की जांच के साथ ही बीमारों के इलाज में जुटे है.

डॉ. नागर ने बताया कि कोरोना संक्रमण के इस विपदा की घड़ी में बमुश्किल देर रात ही पत्नी से बात हो पाती है. दोनों के बीच पहला सवाल एक दूसरे की कुशलक्षेम का होता है कि कहीं कोई संक्रमण से ग्रसित ना हो जाए. कई बार तो पूरा दिन सिर्फ नाश्ता करके ही बिताना पड़ता है. सोने का तो मानो पता ही नहीं. ऐसे में कई बार एक दूसरे की चिंता में भावनाएं मन पर हावी हो जाती हैं, लेकिन ड्यूटी का फर्ज, आप लोगों को सुरक्षित रखने का संकल्प तथा स्वस्थ भारत के निर्माण की इच्छा मात्र ही हमारा मनोबल बढ़ा देती है.

डॉ.नागर का कहना है कि उनकी धर्मपत्नी सामाजिक दायित्व के साथ दोहरी भूमिका निभा रही है. देश कोरोना मुक्त होने के बाद वे पत्नी के साथ किए सभी वायदे पूरे करेंगे. शादी के बाद ड्यूटी पर आने से नवविवाहित दम्पति की परिवार के बच्चे सेल्यूट करते हुए की तस्वीर वायरल कर उनका मनोबल बढ़ा रहे हैं.

loading...

Check Also

पेट्रोल-डीजल की कमी के बाद अब इस देश में अंडरवियर्स और पजामे की भारी किल्लत

लंदन (ईएमएस)।आपकों जानकार हैरानी होगी कि यूके में इन दिनों अंडरवियर्स और पजामे की भारी ...