Friday , July 23 2021
Breaking News
Home / खबर / MP हुआ Unlock: पूरी क्षमता के साथ खुले रेस्टोरेंट-मल्टीप्लेक्स, शादी में भी 100 लोगों की इजाजत

MP हुआ Unlock: पूरी क्षमता के साथ खुले रेस्टोरेंट-मल्टीप्लेक्स, शादी में भी 100 लोगों की इजाजत

भोपाल
मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में है। इसलिए सरकार ने कुछ और गतिविधियों में छूट देने का फैसला किया है। सोमवार को समीक्षा बैठक के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मंगलवार से प्रदेश में अब सिनेमा हॉल भी खुल सकेंगे। मंगलवार से सिनेमा घर 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित हो सकेंगे। होटलों को अब पूरी क्षमता के साथ खोलने की इजाजत दी गई है।

सीएम शिवराज ने बताया कि एमपी में सोमवार को केवल 18 कन्फर्म केस मिले हैं। एक्टिव केस की संख्या भी कम होकर 296 रह गए हैं। प्रदेश के 44 जिलों में कोरोना का कोई प्रकरण नहीं है। केवल 8 जिलों में एक-दो प्रकरण हैं। इसे देखते हुए राज्य शासन ने कुछ और गतिविधियों में छूट देने का निर्णय लिया है।

मंगलवार से शादी विवाह में अधिकतम 100 व्यक्ति और अंतिम संस्कार में 50 व्यक्ति सम्मिलित हो सकेंगे। सिनेमा घरों का संचालन 50 प्रतिशत क्षमता के साथ किया जा सकेगा। रेस्टोरेंट अब शत-प्रतिशत क्षमता से संचालित किये जा सकेंगे। सरकार ने बाजारों को भी अब रात 10 बजे तक खुले रखने की इजाजत दे दी है।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि कोरोना संक्रमण के लिए भोपाल और इंदौर पर विशेष नजर रखी जाएगी। प्रदेश के 18 कन्फर्म केस में 8 भोपाल, 3 इंदौर, 2-2 जबलपुर और नीमच, राजगढ़ तथा सागर शिवपुरी, सिंगरौली के 1-1 प्रकरण शामिल हैं। इसके अतिरिक्त शेष सभी 44 जिलों में अब कोरोना का कोई प्रकरण नहीं है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण पर नजर रखने के लिए प्रतिदिन 72 हजार से अधिक टेस्ट किए जा रहे हैं।

loading...

Check Also

आगरा: 8.5 करोड़ की डकैती का मास्टरमाइंड है खानदानी अपराधी, दो भाइयों का हुआ एनकाउंटर, बहन पर भी 8 केस दर्ज

आगरा में मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी में 8.5 करोड़ रुपए की डकैती का मास्टरमाइंड नरेंद्र ...