Saturday , July 24 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / शुभमन गिल की चोट ने टीम इंडिया मैनेजमेंट पर उठाए कई सवाल, क्या मिलेंगे इनके जवाब?

शुभमन गिल की चोट ने टीम इंडिया मैनेजमेंट पर उठाए कई सवाल, क्या मिलेंगे इनके जवाब?

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय इंग्लैंड दौरे पर है। यहां भारत ने पहले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला। अब टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी, लेकिन इससे पहले टीम को बहुत बड़ा झटका लगा है। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल चोटिल हो गए हैं। वह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से बाहर हो सकते हैं। अब एक बड़ा सवाल उठ रहा है कि क्या शुभमन गिल की चोट छिपाई गई है? क्या हर कोई गिल की चोट की गंभीरता को छिपाने की कोशिश कर रहा था?

इसी के साथ कई सवाल उठ खड़े हुए हैं।

– खिलाड़ियों की फिटनेस पर नजर रखने के लिए नवीनतम तकनीक का इस्तेमाल करने के बावजूद टीम इंडिया के फिजियो को उनकी चोट की जानकारी क्यों नहीं थी?

– उन्होंने पहली बार चोट कब नोटिस की?

– अगर यह इंग्लैंड जाने से पहले था तो उन्हें दौरे पर क्यों ले जाया गया?

– चोट की सही सीमा क्या है?

– अगर टीम प्रबंधन को चोट के बारे में पता था, तो उन्हें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा क्यों बनाया गया?

खिलाड़ियों पर अक्सर चोटों को छिपाने और मैच खेलने का आरोप लगता आया है। हालांकि, आजकल खिलाड़ियों के स्वास्थ्य और फिटनेस की निरंतर निगरानी के साथ चोट को छिपाना और खेलना लगभग असंभव है, लेकिन शुभमन गिल के मामले  में एक बार फिर इस मुद्दें को हवा दे दी है।

हालांकि बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर गिल की चोट की पुष्टि नहीं की है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में उन्होंने बल्लेबाजी या क्षेत्ररक्षण के दौरान कोई परेशानी नहीं दिखाई। वर्तमान में, उनकी निगरानी टीम के फिजियो नितिन पटेल और स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच सोहम देसाई कर रहे हैं। उम्मीद है कि उन्हें घर भेज दिया जाएगा और बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में वो एक बार फिर टीम के लिए खुद को तैयार करेंगे।

loading...

Check Also

पृथ्वी की ताबड़तोड़ पारी पर फिदा हुईं एक्ट्रेस, बोलीं- ‘शो-स्टॉपर शॉ’

IND vs SL: रविवार को खेले गए पहले वनडे में भारत ने श्रीलंका को 7 ...