Monday , October 18 2021
Breaking News
Home / खबर / बिहार वालों को खुशखबरी दिया रेलवे, इन रूट्स पर फिर से शुरु हुई ट्रेनें

बिहार वालों को खुशखबरी दिया रेलवे, इन रूट्स पर फिर से शुरु हुई ट्रेनें

पटना. पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर अब थमती नजर आ रही है। हर प्रदेश में कोरोना के आंकड़े लगातार कम होते जा रहे हैं। दूसरे शब्दों में कहें तो अब जानलेवा कोरोना से जंग में लोगों का जीवट जीत गया है। यही कारण है कि अधिकतर राज्यों ने लॉकडाउन में काफी राहतें दे दी हैं, और ऐसे माहौल में अब रेलवे भी अनलॉक मोड में आ गया है। रोजाना रेलवे नई गाड़ियां चलाने का ऐलान कर रहा है।

पूर्व मध्य रेल की ओर से यात्रियों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए बिहार के अलग-अलग शहरों से कई ट्रेनों के परिचालन में विस्तार किया गया है। इस संबंध में पूर्व मध्य रेल के मुख्य यात्री परिचालन प्रबंधक ने सूचना जारी कर दी है।

नई दिल्ली से पटना के रास्ते मालदा टाउन के बीच चलाई जाने वाली स्पेशल ट्रेन और आनंद विहार से भागलपुर के बीच गरीब रथ एक्सप्रेस को परिचालन विस्तार दिया गया है।

वहीं कामाख्या से भागलपुर किउल जंक्शन के रास्ते गया जंक्शन के बीच चलाई जाने वाली स्पेशल ट्रेन फिर से बहाल कर दिया गया है।

साथ ही पटना के रास्ते कामाख्या से भगत की कोठी के बीच स्पेशल एक्सप्रेस की भी फिर से पुनर्बहाली की जा रही है।

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार गाड़ी संख्या 04004/04003 नई दिल्ली-मालदा टाउन-नई दिल्ली स्पेशल एक्सप्रेस नई दिल्ली से गुरुवार और रविवार को चलाई जाएगी, जबकि मालदा टाउन से यह ट्रेन मंगलवार और शनिवार के दिन चलाई जाएगी। नई दिल्ली से यह ट्रेन 13 जून से अगले आदेश तक चलाई जाएगी, जबकि मालदा टाउन से यह ट्रेन 15 जून से चलेगी।

इस ट्रेन में सामान्य श्रेणी के दो, स्लीपर के छह, एसी थ्री टायर के छह, एसी टू टायर के दो और फर्स्ट एसी के एक कोच शामिल होंगे। यह ट्रेन नई दिल्ली से खुलने के बाद लखनऊ, वाराणसी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, बक्सर, आरा, पटना के रास्ते भागलपुर होते मालदा टाउन जाएगी।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...