श्रावण 2022: श्रावण में इस राशि के जातकों पर भोलेनाथ की असीम कृपा, मास सिद्ध होगा शुभ और फलदायी

श्रावण मास 2022 राशिफल: श्रावण मास भगवान शिव को समर्पित है। इस महीने से पहले भगवान विष्णु योगनिंद्र में लीन हो जाते हैं और भगवान शिव दुनिया की कमान संभाल लेते हैं। इस वर्ष श्रावण मास 23 जुलाई से 22 अगस्त तक चलेगा। इस बीच, शिव भक्त पवित्र नदियों के जल से भगवान का अभिषेक करते हैं। विशेष पूजा-पाठ करते हैं। सोमवार का व्रत। इस महीने में भक्त भोलेनाथ की कृपा पाने के लिए तरह-तरह के प्रयास करते हैं। इन तीन राशियों के लोगों के लिए इस साल श्रावण मास ढेर सारे तोहफे लेकर आ रहा है।

श्रावण मास इस राशि के जातकों के लिए शुभ
ज्योतिष के अनुसार श्रावण मास में ग्रहों की स्थिति विशेष रहेगी और विशेष रूप से इस 3 राशि के लोगों के लिए बहुत ही शुभ और फलदायी साबित होगी।

मेष : मेष राशि वालों के लिए यह समय बहुत ही शुभ रहने वाला है। शिवाजी की कृपा से अनेक वरदान प्राप्त होंगे। नौकरी-व्यवसाय में प्रगति होगी। कोई बड़ी उपलब्धि हासिल नहीं होगी। सकारात्मक लाभ होगा। सम्मान अर्जित किया जा सकता है। श्रावण मास के सोमवार के दिन शिवलिंग पर जल चढ़ाने से शुभ फल प्राप्त हो सकते हैं।

मिथुन : मिथुन राशि वालों के लिए श्रावण मास काफी फायदेमंद हो सकता है. जो लोग नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं उन्हें भोलानाथ की बदौलत नई नौकरी मिल सकती है। पदोन्नति के इच्छुक जातकों की मनोकामना भी पूरी हो सकती है। व्यापारियों के लिए भी यह समय बहुत अच्छा है। श्रावण मास में जितना हो सके शिवाजी की पूजा करें।

मकर : श्रावण मास में मकर राशि के जातकों पर शिवाजी की कृपा देखने को मिलेगी. नौकरी-व्यवसाय में इन्हें भारी आर्थिक लाभ हो सकता है। कुछ जातकों को नई नौकरी मिल सकती है। पार्टनर के साथ यह महीना अच्छा रहेगा। श्रावण मास में शिवजी का जल से अभिषेक करने से अनेक लाभ हो सकते हैं।