Sunday , September 26 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / महिला हॉकी: निराश होने की जरूरत नहीं लड़कियों, देश के लिए तुम ही हो असली मेडल

महिला हॉकी: निराश होने की जरूरत नहीं लड़कियों, देश के लिए तुम ही हो असली मेडल

टोक्यो ओलंपिक 2020 के महिला हॉकी कांस्य पदक प्ले ऑफ मुकाबले में भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Women’s Hockey Team) को हार का सामना करना पड़ा है. रियो ओलंपिक 2016 की गोल्ड मेडलिस्ट ग्रेट ब्रिटेन ने ब्रॉन्ज मेडल जीता. भारतीय महिला हॉकी टीम ने ये मुकाबला 4-3 से गंवाया.

भारतीय महिलाओं ने रियो ओलंपिक खेल 2016 की स्वर्ण पदक विजेाता ग्रेट ब्रिटेन को संघर्ष करने के लिए मजबूर किया. मैच में कई बार अपना नियंत्रण भी बनाया. इसके बावजूद आखिर में भारतीय टीम को 3-4 से हार मिली और भारत पहली बार ओलंपिक पदक जीतने का इतिहास रचने से रह गया. भारतीय टीम का सफर अब टोक्यो 2020 में चौथे स्थान पर रहकर खत्म हुआ है.

हाफ टाइम पर भारत को ब्रिटेन के खिलाफ 3-2 से ली थी बढ़त

टोक्यो 2020 के महिला हॉकी कांस्य पदक प्ले ऑफ मुकाबले के हाफ टाइम तक भारत ने ब्रिटेन पर 3-2 की बढ़त बना रखी थी। भारत के लिए Gurjit Kaur और Vandana Katariya ने 4 मिनट में मैच का रुख बदल दिया। पहले Gurjit Kaur ने ब्रिटेन के खिलाफ 25वें और 26वें मिनट में पेनाल्टी कार्नर पर गोल से स्कोर 2-2 बराबर किया। इसके बाद 29वें मिनट में Vandana KATARIYA ने शानदार गोल करते हुए 3-2 की बढ़त दिला दी।

इससे पहले ब्रिटेन के लिए Elena Sian RAYER ने दूसरे क्वार्टर के पहले 60 सेकंड में गोल किया और उसके बाद 24वें मिनट में Sarah ROBERTSON ने शानदार टॉमहॉक शॉट के जरिये दूसरा गोल किया।

loading...

Check Also

कानपुर : आपसे लक्ष्मी माता है नाराज, शिक्षिका से लाखों रुपए की टप्पेबाजी कर फरार हुए शातिर

तीन थानों की पुलिस फोर्स संग मौके पर पहुंचे एडीसीपी कानपुर  । शहर के सीसामाऊ ...