Saturday , May 15 2021
Breaking News
Home / खबर / संकट में आया देश तो प्राइवेट जेट से विदेश निकले अमीर, स्वामी बोले- ‘ये वायरस की रफ्तार से भागे हैं’

संकट में आया देश तो प्राइवेट जेट से विदेश निकले अमीर, स्वामी बोले- ‘ये वायरस की रफ्तार से भागे हैं’

कोरोना के कहर से पूरा भारत परेशान है। इधर भारत में बढ़ते हुए कोरोना के मामलों को देखते हुए भारत के कई अमीर अपने प्राइवेट जेट से विदेश चले गए हैं।

भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट करते हुए ऐसे लोगों पर जमकर हमला बोल दिया है। बिजनेस टूडे की एक खबर को शेयर करते हुए स्वामी ने लिखा है कि जो लोग धनवान हैं, प्राइवेट जेट से संक्रमण की रफ्तार से बाहर चले गए हैं।

भारतीय अमीरों द्वारा प्राइवेट जेट की बढ़ती मांग को देखते हुए प्राइवेट जेट ने अपनेे दाम में बढ़ोतरी कर दी है। दिल्ली से दुबई जाने के लिए प्राइवेट जेट का किराया अब 15 लाख रुपये कर दिया गया है। इमें ग्राउंड हैंडलिंग और अन्य सुविधा शुल्क भी शामिल हैं।

मालूम हो कि प्राइवेट जेट विदेश से खाली आने का रिटर्न जर्नी शुल्क भी ग्राहक से लेते हैं। जाहिर है कि प्राइवेट जेट से घूमने की जिनकी क्षमता है, उनके लिए ये रकम कोई खास मायने नहीं रखती।

वहीं यह भी बताया जा रहा है कि जिस रफ्तार से भारत के पूंजीपति और धनवान लोग कोरोना से बचने के लिए दुनिया के दूसरे देशों की ओर रुख कर रहे हैं, वैसे में दुनिया के कई देशों ने भारत के लोगों पर अपने देश में आने पर रोक लगा दी है।

प्राइवेट जेट फर्म क्लब के सीईओ ने भारतीयों के विदेश जाने की जानकारी देते हुए बताया कि ऐसा नहीं है कि सिर्फ बहुत ज्यादा अमीर लोग ही प्राइवेट जेट से सफर कर सकते हैं,

बल्कि जो लोग भी प्राइवेट जेट का किराया वहन कर सकते हैं, वो भारत से बाहर जाने के लिए टिकट बुक कर सकते हैं और बड़ी संख्या में लोग ऐसा कर भी रहे हैं।

लेकिन भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कनाडा, संयुक्त अरब अमीरात और ब्रिटने जैसे देशों ने अपने देश मेें भारतीयों के आने पर रोक लगा दी है।

वहीं ऐसा भी देखने को मिला कि भारत से बाहर जाने वाले लोगों की पसंदीदा जगहों में से मालदीव भी एक है। इसे देखते हुए मालदीव की सरकार ने भारतीयों के लिए कुछ नियम बना दिए है। मालदीव जाने वाले भारतीय पूरे देश में नहीं घूम सकते हैं बल्कि उन्हें अपने रिजॉर्ट के आसपास ही रहना होगा।

loading...
loading...

Check Also

अपनी ही मौत की खबर का फैक्ट-चेक किए परेश रावल, दिया बेहद मस्त रिएक्शन!

हाल ही में ‘रामायण’ (Ramayan) के ‘रावण’ यानी अरविंद त्रिवेदी (Arvind Trivedi)और ‘शक्तिमान’ (Shaktimaan) मुकेश ...