Sunday , June 13 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / सचिन को पहली बार देखने के बाद कैसी थी फीलिंग, खुद बताईं अंजलि तेंदुलकर, देखिए VIDEO

सचिन को पहली बार देखने के बाद कैसी थी फीलिंग, खुद बताईं अंजलि तेंदुलकर, देखिए VIDEO

क्या आप जानते हैं कि मुंबई एयरपोर्ट पर सचिन तेंदुलकर को देखते ही अंजलि तेंदुलकर उन पर फिदा हो गई थी. तेंदुलकर अपने पहले इंग्लैंड दौरे से भारत लौट रहे थे, जब अंजलि ने लिटिल मास्टर को देखा जो मुश्किल से 17 साल के थे लेकिन ऐसा लग रहा था कि वह 12 साल के हैं. अपनी पहली मुलाकात के बारे में बात करते हुए, अंजलि ने कहा कि उन्हें यह भी नहीं पता था कि वह कौन है और उनकी दोस्त अपर्णा ने उन्हें इस असाधारण बच्चे के बारे में बताया जो भारत के लिए शतक बनाने वाला सबसे कम उम्र का खिलाड़ी है.

अंजलि ने कहा, “मैं यह भी नहीं जानता थी कि वह कौन है. यहाँ मेरी एक दोस्त है अपर्णा. वह मेरे साथ थी. और उसने मुझे क्रिकेट के इस अद्भुत लड़के के बारे में बताया और उसने अभी शतक बनाया है और बताया ये सबसे कम उम्र में शतक बनाने वाला भारतीय है. मुझे परवाह नहीं थी कि वह क्या है, वह कौन है और मुझे क्रिकेट में कोई दिलचस्पी नहीं थी. मैंने उसे देखा और मुझे लगा कि वह वास्तव में क्यूट है और मैं उसके पीछे दौड़ी.”

अंजलि याद करती है, “उन दिनों हवाई अड्डे पर यह देखने वाली गैलरी होती थी. मैं वास्तव में अपनी माँ की तलाश कर रहा थी जो इंग्लैंड से आ रही थी. मैंने बस उसे देखा और अपर्णा से कहा, यह लड़का कौन है जो इतना प्यारा है, और फिर मैं अपनी माँ के बारे में भूल गई. हम नीचे भागे और फिर मैं उसका नाम चिल्लाते हुए भागी.”

भारत के पूर्व कप्तान के लिए यह कितना शर्मिंदगी भरा था, इस बारे में बोलते हुए, तेंदुलकर की पत्नी ने कहा, “मजेदार बात यह है कि अजीत और नितिन उनके साथ थे और सचिन इतने शर्मिंदा थे कि यह लड़की मेरे पीछे दौड़ रही है और मेरा नाम चिल्ला रही है और वह केवल नीचे देख रहे थे. उन्होंने मेरी ओर देखा भी नहीं और चुपचाप नीचे देखा और कार में बैठ गए.”

तेंदुलकर ने 1995 में अंजलि से शादी की. उनकी बेटी सारा का जन्म 1997 में हुआ था, जबकि साल 1999 में अर्जुन (Arjun Tendulkar) का जन्म हुआ.

loading...
loading...

Check Also

यूरो कप: डेनमार्क के स्टार प्लेयर मैदान पर हुए बेहोश, रोने लगे साथी खिलाड़ी, Video

यूरो कप 2020 में डेनमार्क और फिनलैंड के बीच शनिवार के दूसरे मुकाबले को मेडिकल ...