Thursday , May 6 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / सपने में अगर दिखती है नहाती महिला, तो आपके साथ होने वाला कुछ ऐसा

सपने में अगर दिखती है नहाती महिला, तो आपके साथ होने वाला कुछ ऐसा

हमारे सपने हमें कई सारे संकेत दे जाते हैं, आज हम इस लेख के जरिए आपको कुछ ऐसा ही बताने जा रहे है। स्‍वपन शास्‍त्र में भी इसका जिक्र किया गया है। आमतौर पर सपने देखना अच्छी बात है लेकिन ये भी जानना उतना ही जरूरी है कि कुछ सपने शुभ होते हैं वहीं कुछ सपने अशुभ भी होते हैं।

कई बार ऐसा होता है कि हम सोने से पहले जो सोचते है या फिर मन में जो रखते है उसी से संबंधित सपने भी देखते हैं वहीं लेकिन अगर आपको स्‍वभाव थोड़़ा चंचल है तो या फिर आपको लड़कियों का ख्याल हर बार आता है तो आपको कही भी खुद की झलक दिखाई देती होगी यानि आप खुद ही लड़ रहे हैं ऐसे ही जिनको अलग अलग क्षेत्र में रूचि रखते हैं वो खुद को देखते है। कुछ लोग तो सपने में पूरी जिंदगी जी लेते है तो आज ऐसी ही एक खबर लाये है आपके लिए की आखिर सपने में क्या होता है और सपने देखना कैसा होता है।

स्वप्न शास्त्र में ये कहा गया है कि व्यक्ति गहरी नींद में सो रहा होता है तो उसे भविष्य की बहुत सारी घटनाओं के संकेत सपनों के माध्यम से मिलते हैं। कुछ ऐसे सपने होते हैं जो अधिकतर लोगों को आते हैं।

अधिकतर सपनों का कोई रूप या फिर भाव नहीं होता है वहीं कई बार ऐसा भी होता है कि अचानक से आराम करते हुए भी दिमाग में कुछ इमेज सी बनती है और ऐसा लगता है कि हम सपने देख रहे थें। जी हां सपने अक्सर एक माहौल का निर्माण कर देते है हमे जो लगता है जो हो रहा है हमारे आस पास हो रहा और हम भी उसमे शामिल है।

लेकिन कुछ सपने ऐसे भी होते हैं जो आगाह कर देते हैं जैसे अगर आप पुरूष है और सपने में किसी महिला को नहाते हुए देखते हैं तो समझ जाइए कि आपके जीवन में भूचाल आने वाला है। या फिर आपको किसी से सच्‍चा प्‍यार होने वाला है।

वहीं अगर आप महिला है और किसी पुरूष को सपने में नहाते हुए देखते हैं तो यहां ठीक विपरीत होगा जी हां क्‍योंकि इसका मतलब होता है कि आपको धोखा मिलने वाला है। 

loading...
loading...

Check Also

Viral Video: कोरोना ने आधे में रोका IPL 2021 तो आंसू बहा दिए कोहली के डुप्लीकेट

IPL 2021: कई खिलाड़ियों के कोरोना पॉजीटिव (Corona Positive) होने के बाद आईपीएस 2021 (IPL) ...