Thursday , December 2 2021
Home / मोबाइल और गैजेट्स / सबसे सस्ते iPhone का आ रहा नया मॉडल, इसमें ज्यादा धांसू होंगे फीचर्स

सबसे सस्ते iPhone का आ रहा नया मॉडल, इसमें ज्यादा धांसू होंगे फीचर्स

ऐपल (Apple) ने हाल ही में अपना सबसे सस्ता आईफोन SE 2 लॉन्च किया था। भारत में iPhone SE 2 की कीमत 42,500 रुपये है। इस फोन की लॉन्चिंग के वक्त कंपनी ने आईफोन SE 2 प्लस के बारे में कोई जिक्र नहीं किया था। अब आ रही खबरों के मुताबिक ऐपल इस आईफोन का प्लस वेरियंट iPhone SE Plus भी लाएगी। जाने माने टेक एनलिस्ट Jon Prosser ने अपने एक ट्विटर पोस्ट में यह जानकारी दी। जॉन ने अपने ट्वीट में आईफोन SE प्लस के बारे में जल्द ही जानकारी देने की बात कही।

आईफोन 8 को आईफोन SE 2 ने किया रिप्लेस किया
ऐपल ने हाल ही में आईफोन SE 2020 लॉन्च किया था। इस आईफोन में मार्केट में आईफोन 8 को रिप्लेस किया है जिसे कंपनी पहले ही बंद कर चुकी है। यह कंपनी का अफोर्डेबल आईफोन है।

15 अप्रैल को लॉन्च हुआ था आईफोन SE
ऐपल ने नया iPhone SE ब्लैक, वाइट और प्रॉडक्ट रेड कलर ऑप्शंस में लॉन्च किया है। खास बात यह है कि कंपनी इस डिवाइस को खरीदने वाले यूजर्स को एक साल तक Apple TV Plus का फ्री सब्सक्रिप्शन भी देने वाली है। डिजाइन भले ही पुराना हो लेकिन इस डिवाइस में ऐपल का A13 बायोनिक चिप दिया गया है। यही ऐपल चिप लेटेस्ट iPhone 11 और iPhone 11 Pro मॉडल्स में भी देखने को मिल चुका है। साफ है कि इसका परफॉर्मेंस कहीं दमदार होने वाला है और लेटेस्ट ऐपल डिवाइस जैसा ही सॉफ्टवेयर ऑप्टिमाइजेशन इसमें भी देखने को मिलेगा।

आईफोन 8 हुआ बंद
ऐपल की इंडिया वेबसाइट में iPhone 8 से आगे से बाय (Buy) ऑप्शन को हटा दिया गया है। इसका मतलब है कि ऐपल ऑफिशल इस iPhone को नहीं बेचेगी। इच्छुक खरीदार इसे ऑनलाइन ले सकते हैं। iPhone 8 सितंबर 2017 में iPhone 8 Plus के साथ लॉन्च हुआ था। iPhone 8 Plus अभी ऐपल इंडिया की वेबसाइट पर 58,600 रुपये के प्राइस पर लिस्टेड है।

समरी
परफॉर्मेंस Apple A9
स्टोरेज 32 GB
कैमरा 12 MP
बैटरी 1642 mAh
डिस्प्ले 4.0″ (10.16 cm)
रैम 2 GB
loading...

Check Also

अब नया सिम खरीदना पहले से हुआ आसान, आधार कार्ड की मदद से पूरी होगी प्रक्रिया

अगर आप नया सिम खरीदना चाहते हैं या फिर मौजूदा प्रीपेड कनेक्शन को पोस्टपेड में ...