Thursday , December 2 2021
Home / खबर / एमपी पर मंडराया तीसरी लहर का खतरा, सबूत है ये ताजा आंकड़ा

एमपी पर मंडराया तीसरी लहर का खतरा, सबूत है ये ताजा आंकड़ा

जबलपुर. कोरोना की दूसरी लहर क्या बीती, लोग पूरी तरह से बेफिक्र हो गए। नतीजा कोरोना संक्रमण फिर से पांव पसाने लगा है। जिले में एक महिला की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है। महिला की मौत के बाद प्रशासन व स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार चालू महीने में ही कोरोना के 42 नए मामले सामने आ चुके हैं। इसके विपरीत ठीक होने वालों की संख्या 37 है। अभी 24 एक्टिव केस हैं। इसमें चार अस्पताल में तो 20 घर में रहकर इलाज करा रहे हैं।

हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, हाथीताल निवासी 86 साल की वृद्धा जो कुछ दिनों से बीमार थीं। 19 अगस्त को उनका सैंपल लिया गया था। 20 अगस्त को रिपोर्ट पॉजिटिव मिली थी। मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती वृद्धा शनिवार को दम तोड़ दिया। कोविड प्रोटोकाल के अनुसार चौहानी मुक्तिधाम में उनका अंतिम संस्कार किया गया।

जिला प्रशासन के आंकड़ों पर नजर डालें तो पता चलता है कि के जुलाई में कुल केस 61 सामने आए थे और छह लोगों की मौत हुई थी। अब अगस्त में अब तक 42 केस आ चुके हैं। लेकिन कोरोना से हुई मौत ने सबको चौंका दिया है। कारण कि इससे पहले 11 जुलाई को कोरोना से एक मौत हुई थी।

वैसे जिले में अब तक 50 हजार 571 संक्रमित केस सामने आ चुके हैं जिसमें से 49 हजार 890 लोगों ने कोरोना को मात दी, जबकि सरकारी आंकड़ों के मुताबिक 702 लोगों की मौत हो चुकी है।

मौत के इस आंकड़े पर इस कारण भी संदेह है कि विधानसभा में जिला प्रशासन की ओर से 762 मौत का आंकड़ा भेजा गया था, जबकि शमशान घाटों में दो हजार से अधिक लोगों के शव जलाए गए थे।

loading...

Check Also

पेट्रोल-डीजल की कमी के बाद अब इस देश में अंडरवियर्स और पजामे की भारी किल्लत

लंदन (ईएमएस)।आपकों जानकार हैरानी होगी कि यूके में इन दिनों अंडरवियर्स और पजामे की भारी ...