Thursday , October 21 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / पूरे देश में राम मंदिर के नाम पर घोटाले की गूंज, आसान शब्दों में समझें पूरा मामला

पूरे देश में राम मंदिर के नाम पर घोटाले की गूंज, आसान शब्दों में समझें पूरा मामला

अयोध्या. राम मंदिर ( Ram Mandir ) के नाम पर ठगी करने बड़ा मामला सामने आया है जिसमे दो प्रॉपर्टी डीलर के साथ राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ( Ram Janmbhumi Tirth Kshetra ) ट्रस्ट के सदस्य डॉ अनिल मिश्रा व नगर निगम महापौर ऋषिकेश उपाध्याय पर आरोप लगा है। वहीं समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक तेज नारायण पांडेय ने इस पूरे मामले पर सीबीआई जांच की मांग की है और आरोप लगाया है कि राम भक्तों द्वारा लिए गए चंदे में बड़ा भ्रष्टाचार किया जा रहा है जिससे राम भक्तों का अपमान हुआ है।

5 मिनट में 2 करोड़ के जमीन पर 18 करोड़ का सौदा

दरअसल राम जन्मभूमि परिसर विस्तार में परिसर से सटे लोगों को विस्थापित करने के लिए ट्रस्ट द्वारा अतिरिक्त भूमि खरीदी जा रही है। इस दौरान अयोध्या के बाग विघेश्वर क्षेत्र में 12080 स्क्वायर मीटर भूमि को भी ट्रस्ट के नाम कराया गया है। लेकिन इस भूमि खरीद-फरोख्त में करोड़ों की हेराफेरी का मामला सामने आया है।

18 मार्च 2021 को 7:10 पर एक ही जमीन को दो करोड़ रुपए में दो प्रापर्टी डीलर, रवि तिवारी और सुल्तान अंसारी ने भूमि के मालिक हरीश और कुमकुम पाठक से दो करोड़ रुपए में एग्रीमेंट किया। लेकिन महज 5 मिनट के बाद उसी भूमि को प्रॉपर्टी डीलर के द्वारा श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को 18 करोड़ में बैनामा किया गया।

इसमें एक करोड़ रुपए नगद और 17 करोड रुपए आरटीजीएस के माध्यम से भुगतान किया गया। जमीन की इस दोनों कार्रवाई में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉक्टर अनिल मिश्रा और ट्रस्ट के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय गवाह बने है।

राम मंदिर के नाम से हो रहे भ्रष्टाचार पर सीबीआई जांच की मांग

राम मंदिर ट्रस्ट के नाम खरीदी गई संपत्ति को लेकर समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया है। समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री तेज नारायण पांडेय ने कहा कि देश के राम भक्तों से लिए गए चंदे का अपमान किया जा रहा है। इस प्रकरण पर सीबीआई जांच कराने की मांग उठाई है।

उन्होंने कहा कि एक ही जमीन को 5 मिनट में प्रॉपर्टी डीलर के माध्यम से ट्रस्ट केेेे नाम किया गया है, जिसमें राम मंदिर ट्रस्ट के सदस्य डॉक्टर अनिल मिश्रा व ऋषिकेश उपाध्याय भी शामिल है।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...