Sunday , October 24 2021
Breaking News
Home / खबर / पंजाब में भी 15 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, सरकार ने इस बार दी है इतनी छूट

पंजाब में भी 15 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, सरकार ने इस बार दी है इतनी छूट

चंडीगढ़। राष्ट्रीय स्तर पर कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही है। ऐसे में तमाम राज्य अपने-अपने स्तर पर पहले से लागू प्रतिबंधों में छूट दे रही है। इस बीच पंजाब सरकार ने कोरोना की स्थिति को देखते हुए पहले से लागू पाबंदियों में छूट के साथ लॉकडाउन को 15 जून तक बढ़ा दिया है।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार को राज्य में कोविड प्रतिबंधों में कुछ छूट के साथ 15 जून तक लॉकडाउन बढ़ाने का आदेश दिया। नए आदेश के तहत शाम 6 बजे तक दुकानें और निजी कार्यालय 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोल सकेंगे।

मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि राज्य सरकार द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार सोमवार से शनिवार तक शाम सात बजे से सुबह छह बजे तक रात में कर्फ्यू लागू रहेगा, जबकि रविवार को नियमित सप्ताहांत कर्फ्यू जारी रहेगा।

शादियों और अंतिम संस्कारों में 20 लोगों के शामिल होने की अनुमति

पंजाब में पॉजिटिविट दर में में गिरावट दर्ज की गई है। पॉजिटिविटी दर 3.2 प्रतिशत और सक्रिय मामलों में कमी आने के कारण मुख्यमंत्री ने शादियों और दाह संस्कार में 20 लोगों को इकट्ठा होने की अनुमति दी। राज्य में आगमन के लिए प्रवेश प्रतिबंध (नकारात्मक COVID परीक्षण / टीकाकरण) को भी समाप्त कर दिया गया है।

राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धाओं के लिए खेल प्रशिक्षण की भी अनुमति दी गई है और खेल और युवा मामलों के विभाग को आवश्यक निर्देश और दिशा-निर्देश जारी करने के लिए कहा गया है, जिसका कड़ाई से पालन करना होगा।

मंत्रियों, वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों के साथ कोविड स्थिति की वस्तुतः समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जिला प्रशासन स्थानीय स्थिति के आधार पर सप्ताहांत सहित गैर-जरूरी दुकानों को खोलने का निर्धारण कर सकता है, जबकि यह सुनिश्चित करता है कि भीड़भाड़ न हो।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...