सरकार ने यहां 10 पास पर जारी की भर्ती, जानिए क्या हैं पद और कैसे करें आवेदन…

BARC भर्ती 2022: भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र (BARC) ने मुंबई में कई पदों पर भर्ती करने का फैसला किया है। बार्क ने इसके लिए नोटिफिकेशन भी जारी किया है। इस भर्ती के लिए उम्मीदवार 1 जुलाई से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उन्हें BARC की आधिकारिक वेबसाइट भर्ती.barc.gov.in पर जाना होगा। भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 जुलाई है। 

इस भर्ती अभियान के माध्यम से 89 पद भरे जाएंगे। इसमें कार्य सहायक के 72 पद, चालक के 11 पद और आशुलिपिक ग्रेड III के 6 पद शामिल हैं। 

शैक्षिक योग्यता – 
इस भर्ती अभियान में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना जरूरी है।

आयु सीमा –
भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र की इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 27 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में सरकारी मानदंडों के अनुसार छूट दी जाएगी। 

ये होगी सैलरी- 
नोटिफिकेशन के मुताबिक स्टेनोग्राफर के पदों पर चुने गए उम्मीदवारों को 25500 रुपये प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा, जबकि ड्राइवर के पदों पर चुने गए उम्मीदवारों को 19900 रुपये और 19900 रुपये प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा. 

आवेदन कैसे करें –
इस भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार 1 जुलाई से 31 जुलाई 2022 तक बीए की आधिकारिक साइट भर्ती.barc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।