Saturday , November 27 2021
Home / उत्तर प्रदेश / सरकार ने ये ट्वीट मिनटों में किया डिलीट, देखिए लॉकडाउन बढ़ने का संकेत !

सरकार ने ये ट्वीट मिनटों में किया डिलीट, देखिए लॉकडाउन बढ़ने का संकेत !

पूरे देश में कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन को जारी रखने की मांग जोर पकड़ रही है. कई राज्‍यों की ओर से केंद्र सरकार से इस बारे में फैसला लेने की अपील हुई है. कुछ विशेषज्ञों ने भी यही विचार रखा है. केंद्र सरकार इन सुझावों पर विचार कर रही है. दूसरी तरफ, सरकार के पोर्टल MyGovIndia के ट्विटर हैंडल से मंगलवार दोपहर लॉकडाउन हटाने की खबरों को ‘निराधार’ बताया गया. मगर कुछ ही मिनटों में ट्वीट डिलीट कर दिया गया. क्‍या ट्वीट डिलीट करना यह संकेत है कि सरकार लॉकडाउन बढ़ाने पर गंभीरता से सोच रही है.

MyGovIndia ने कैबिनेट सचिव राजीव गाबा के हवाले से लिखा था क‍ि 21 दिन के लॉकडाउन को बढ़ाने की कोई योजना नहीं है. ट्वीट में इसे बकायदा फैक्‍ट चेक कहा गया. ट्वीट था, “लॉकडाउन के एक्‍सटेंशन से जुड़े दावे निराधार हैं और सरकार ने अभी तक इस बारे में कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं की है. ऐसी अफवाहों का शिकार ना बनें.”

लेकिन कुछ मिनटों में ऐसा क्‍या हुआ कि यह फैक्‍ट चेक गलत निकल गया? सरकारी हैंडल से इस बारे में खबर लिखे जाने तक सफाई नहीं दी गई है. लेकिन माना यही जा रहा है कि सरकार ने लॉकडाउन आगे बढाने का मन बना लिया है, इसीलिए ट्वीट को डिलीट किया गया.

बता दें कि कई राज्‍य लॉकडाउन एक्‍सटेंशन के पक्ष में हैं. सरकार से जुड़े शीर्ष सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि ‘कई राज्य सरकारों और विशेषज्ञों’ ने केंद्र सरकार से गुहार लगाई है कि 21 दिन के लॉकडाउन को 14 अप्रैल से आगे बढ़ाया जाए. ऐसे में केंद्र सरकार राज्य सरकारों की इस अपील पर विचार कर रही है.

loading...

Check Also

पेट्रोल-डीजल की कमी के बाद अब इस देश में अंडरवियर्स और पजामे की भारी किल्लत

लंदन (ईएमएस)।आपकों जानकार हैरानी होगी कि यूके में इन दिनों अंडरवियर्स और पजामे की भारी ...