Saturday , October 16 2021
Breaking News
Home / क्राइम / आंध्र में एनकाउंटर: नक्सली लीडर सांदे गंगैया और देभा माधी सहित 6 ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

आंध्र में एनकाउंटर: नक्सली लीडर सांदे गंगैया और देभा माधी सहित 6 ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

आंध प्रदेश में बुधवार सुबह हुई मुठभेड़ में 3 महिला सहित 6 नक्सलियों को मार गिराया है। इनमें नक्सली लीडर सांदे गंगैया उर्फ डॉ. अशोक और देभा माधी उर्फ रानादेव भी शामिल हैं। मारी गई एक महिला नक्सली छत्तीसगढ़ की रहने वाली है। जवानों ने मौके से कई हथियार भी बरामद किए हैं। इलाके में अभी जवानों की सर्चिंग जारी है। दावा किया जा रहा है कि अभी और भी शव मिल सकते हैं।

जानकारी के मुताबिक, विशाखापट्नम में मांपा क्षेत्र के थीगलमेट्‌टा जंगल में जवान सर्चिंग के लिए निकले थे। इस दौरान बुधवार सुबह कोय्यरू क्षेत्र में नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली वहां से भाग निकले। इसके बाद जवानों ने जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाया तो DCM स्तर के दो कैडर सहित 6 नक्सलियों के शव मिले हैं। जवानों ने AK-1, SLR-1, करबाइन-1, 303 राइफल-3, तमंचा-1 बरामद किया है।

मारे गए नक्सलियों की संख्या बढ़ने का दावा
अफसरों का दावा है कि मुठभेड़ के दौरान मारे गए नक्सलियों की संख्या बढ़ सकती है। सारे जवान सुरक्षित हैं। मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की पहचान कर ली गई है। इनमें तेलंगाना निवासी सांदे गंगैया उर्फ डॉ. अशोक, कालीमेला, ओडिशा निवासी देभा माधी उर्फ अर्जुन उर्फ रानादेव, विशाखापट्नम निवासी ललिता, छत्तीसगढ़ निवासी पैइके शामिल हैं। जबकि एक महिला और एक पुरूष नक्सली की अभी पहचान नहीं हो सकी है।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...