Saturday , September 18 2021
Breaking News
Home / खबर / नीम के पेड़ में इस साल भी लगी आग, लोगों के बीच दैविक चर्चा, सवाल- ये साजिश या सच?

नीम के पेड़ में इस साल भी लगी आग, लोगों के बीच दैविक चर्चा, सवाल- ये साजिश या सच?

गया: माना जाता है पेड़ भी एक सजीव प्राणी है लेकिन पेड़ खुद से आग लगा ले, यह भी संभव नहीं हो सकता. बिहार के गया (Gaya) जिले में कुछ ऐसा ही देखने को मिला है. जहां एक नीम के पेड़ (Neem Tree Caught Fire) से अचानक आग निकलने लगी. इसे लेकर ग्रामीणों के बीच तरह-तरह की चर्चा है. कोई इसे देवी-देवताओं का प्रभाव मान रहा है तो कोई वैज्ञानिक कारण बता रहा है. कुछ लोग इसे साजिश मान रहे हैं.

मामला फतेहपुर प्रखण्ड के बदऊंआ गांव के एक नीम के पेड़ है. जहां पेड़ के जड़ से अचानक आग निकलने लगी. इस तरीके की घटना पिछले साल भी देखने को मिली थी. इस साल भी नीम के पेड़ से आग का निकलना चर्चा का विषय बना हुआ है. ग्रामीण महिलाएं इसे देवी-देवाताओं के असर से जोड़ रही हैं. वहीं, कुछ लोग इसकी जिला प्रशासन से जांच करवाने की मांग कर रहे हैं.

दरअसल, पिछले 2 दिनों से नीम के पेड़ से आग निकल रही है. शुरुआती कुछ घण्टों तक तो धुंआ निकला, फिर एकाएक आग की लपट निकलने लगी. आग की लपटें इतनी तेज हैं कि 7 फिट की ऊंचाई तक जा रही है. गांव के युवकों ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है. ग्रामीणों का कहना है कि इस नीम के पेड़ में 8 महीने पहले भी अचानक आग लग गई थी. ग्रामीणों ने पानी की सहायता से आग बुझाने का प्रयास किया था लेकिन कामयाबी नहीं मिली थी.

इसके बाद स्थानीय अधिकारियों ने दमकल की गाड़ियों को बुलाकर आग बुझाने का प्रयास किया था, फिर भी आग नहीं बुझी थी. दमकल विभाग की टीम ने आग पर बालू डालना शुरू कर दिया था. जिसके बाद आग पर काबू पाया गया था. इस साल भी इसी नीम के पेड़ में आग लगी है. आश्चर्य की बात तो यह है कि आग पेड़ के जड़ में लगी रहती है. इस साल आग की लपटे पिछले साल से ज्यादा हैं. गांव के युवक इसका पुरातत्व विभाग से जांच करवाना चाह रहे हैं कि आखिर इस नीम के पेड़ में आग लगने का राज क्या है.

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, फटाफट चेक करें अपने शहर में आज के नए रेट

यूपी में आज रविवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) के दाम जारी कर दिए गए ...