सानिया मिर्जा को बच्चे को लेकर हो रहा है परेशान, फोटो पोस्ट करते हुए बोलीं…

0
3

मुंबई: भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक ने 12 अप्रैल 2010 को शादी कर ली। शादी के बाद सानिया ने एक खूबसूरत बच्चे को जन्म दिया। सानिया और शोएब के बेटे का नाम इज़ान मिर्ज़ा है. सानिया हमेशा अपने बच्चे के साथ तस्वीरें पोस्ट करती हैं। मां बनने के बाद सानिया के मन में हमेशा एक उदासी रहती है, वो है एक तरफ मातृत्व और दूसरी तरफ काम करने की प्रतिबद्धता. अब भी सानिया अपने बेटे और काम के साथ फंसी हुई हैं। 

अपने मातृ कर्तव्यों और काम की प्रतिबद्धता के कारण, सानिया अक्सर अपने बच्चे की उपेक्षा करती थी। कुछ ऐसा ही अब हुआ है. सानिया ने सोशल मीडिया पर लड़के की एक फोटो पोस्ट की है। फोटो में इजान बेहद क्यूट लग रही हैं. 

17 जून 2022 को सानिया मिर्जा ने सोशल मीडिया पर इज़ान की एक फोटो पोस्ट की। सानिया लीका की एक तस्वीर पोस्ट कर अपनी किंडरगार्टन शिक्षा पूरी करने से खुश हैं। 

फोटो पोस्ट करते हुए सानिया ने कैप्शन दिया, ‘मेरे बेटे ने आज नर्सरी से ग्रेजुएशन किया है। मैं एक गर्वित मां हूं।’ ऐसा लिखा है। फिलहाल सानिया का पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

लड़के के नर्सरी की पढ़ाई पूरी करने के बाद सानिया कहती हैं, ‘मैं इंग्लैंड में खेल रही हूं और मेरे बेटे ने आज ग्रेजुएशन किया है। मैं बच्चे के जीवन के महत्वपूर्ण क्षण का हिस्सा नहीं बन सका। दुर्भाग्य से आप हमारे साथ नहीं हैं। यह उदासी मेरे मन में हमेशा बनी रहेगी। 

सानिया आगे कहती हैं, ‘चीजों से वाकिफ होना और खुद को माफ करना बेहद जरूरी है। एक मां के तौर पर आप कितना भी कर लें, यह काफी नहीं है। मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि मुझे अपने परिवार का पूरा साथ मिला।’

‘परिवार की वजह से मैं अपने सपनों का पीछा कर सकता हूं। मुझे अपने बच्चे पर गर्व है…’ इस बार भी सानिया ने कहा।