Saturday , September 18 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / सावधान ! गेमिंग के शौकीन Hackers का नया टारगेट, अभिभावक बच्चों पर दें ध्यान

सावधान ! गेमिंग के शौकीन Hackers का नया टारगेट, अभिभावक बच्चों पर दें ध्यान

कानपुर :  कानपुर में साइबर क्राइम का अनोखा मामला प्रकाश में आया है। यदि आप मोबाइल फोन पर गेम खेलने के शौकीन हैं तो सावधान रहने की जरूरत है। मोबाइल फोन पर सैकड़ों गेम होते हैं। कुछ गेम तो खेलने पर पैसे देने का लालच भी देते हैं। अधिकतर बच्चों को मोबाइल फोन पर गेम खेलते हुए देखा जा सकता है। कानपुर में एक बच्चे से गेम खेलने के दौरान 20 दिनों में 5 लाख का ट्रांजक्शन करा लिया गया। बच्चे के परिजनों ने इसकी शिकायत क्राइम ब्रांच से की है।

नवाबगंज थाना क्षेत्र में रहने वाले चंद्रशेखर का नाबालिग बेटा मोबाइल फोन पर गेम खेलने का शौकीन है। छात्र मोबाइल पर फ्री फायर गेम खेल रहा था। दो स्टेज खेलने के बाद गेम लॉक हो गया। लॉक गेम को खोलने के लिए छात्र ने यू-ट्यूब से एक मोबाइल नंबर निकाला था। छात्र ने उस नंबर पर कॉल किया तो उसने अनलॉक के नाम पर सबसे पहले 750 रुपये अकांउट में ट्रांसफर करा लिए थे।

5 लाख की ठगी
नाबालिग ने बताया कि पेमेंट रिफंड करने का झांसा देकर वो मुझसे पैसे ट्रांसफर कराते चला गया। मैंने भी सोचा कि पापा के आकउंट से पैसे कट रहे हैं। यदि समय रहते पूरे पैसे रिफंड हो जाएंगे तो पापा की डांट से भी बच जाऊंगा। जब छात्र के पिता को भनक लगी कि उनके अकाउंट से 5 लाख की रकम गायब है तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। उन्होंने बेटे से पूछताछ की तो उसने पूरा घटनाक्रम बताया। परिवार ने इसकी शिकायत पुलिस से की है।

अभिभावक बच्चों पर ध्यान दें
अपर पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी के मुताबिक, क्राइम ब्रांच ने इस घटना की जांच शुरू कर दी है। फिलहाल हमने अकाउंट फ्रीज करा दिया है। ये बहुत ही गंभीर विषय है। मेरा कहना है कि अभिभावक भी बच्चों पर विशेष नजर रखें। इसके साथ ही परिवार में जो भी ऑनलाइन एक्टिविटी हो रही है, उस पर ध्यान दें। एक या दो दिनों में हम लोग इस ठोस कार्रवाई करने में सफल हो पाएंगे।

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, फटाफट चेक करें अपने शहर में आज के नए रेट

यूपी में आज रविवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) के दाम जारी कर दिए गए ...