Sunday , September 26 2021
Breaking News
Home / खबर / सावधान रहे बिहार: इन जिलों के लिए जारी हुआ येलो अलर्ट, भारी बारिश के साथ होगा वज्रपात!

सावधान रहे बिहार: इन जिलों के लिए जारी हुआ येलो अलर्ट, भारी बारिश के साथ होगा वज्रपात!

पटना: बिहार में दक्षिण पश्चिम मॉनसून (South West Monsoon) की सक्रियता फिर से देखने को मिल रही है. मौसम विभाग (Weather Department) ने बिहार के 19 जिलों के लिए येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है. मौसम विभाग ने पश्चिम चंपारण, सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज ,सीतामढ़ी, मधुबनी ,मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया और कटिहार के लिए अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार बिहार के इन जिलों में कई स्थानों पर गरज के साथ वर्षा होने की संभावना है. वहीं कुछ स्थानों पर आकाशीय बिजली के साथ भारी बारिश की संभावना है. बिहार के शेष बचे जिलों के लिए ग्रीन अलर्ट जारी किया गया है. बीते 24 घंटों के दौरान राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 37.1 डिग्री सेल्सियस बक्सर में दर्ज किया गया.

वहीं बिहार में बारिश की बात करें तो भीमनगर में 7 सेंटीमीटर, बहादुरगंज में 6 सेंटीमीटर ,तैयबपुर में 5 सेंटीमीटर, ठाकुरगंज में 3 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार राज्य में अगले 24 घंटों के दौरान दिन के तापमान में कोई खास परिवर्तन देखने को नहीं मिलेगा.

loading...

Check Also

कानपुर : आपसे लक्ष्मी माता है नाराज, शिक्षिका से लाखों रुपए की टप्पेबाजी कर फरार हुए शातिर

तीन थानों की पुलिस फोर्स संग मौके पर पहुंचे एडीसीपी कानपुर  । शहर के सीसामाऊ ...